भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भिलाई में अवैध प्लाटों को वैध करने का खेल शुरू हो गया है। इस खबर से निगम के बड़े अफसर अंजान है। कहा जा रहा है कि एक एकड़ का तीन लाख रुपये दर तय किया गया है। हाल ही में कोहका में तीन एकड़ अवैध प्लाट को वैध करने का मामला सामने आने के बाद बवाल मचा है।

बता दें कि सालभर पूर्व वैशाली नगर जोन में भी दर्जनभर अवैध प्लाटों पर कार्रवाई हुई थी। अब नेहरू नगर जोन में धड़ाधड़ कार्रवाई चल रही है। नेहरू नगर जोन के अधिकारियों ने अब तक 20 से ज्यादा अवैध प्लाटों पर कार्रवाई की है।

बाक्स

इसलिए उठ रहा है सवाल

अवैध प्लाट पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ चूने से खींची गई लाइन मिटाई जाती है। साथ ही मुरम जब्त किया जाता है। इसी को कार्रवाई का नाम देकर जोर-शोर से प्रचारित कराया जाता है। जोन के अधिकारियों द्वारा अब तक एक भी मामले में न तो संबंधित व्यक्ति को नोटिस भेजकर दस्तावेज मंगाया गया और न ही पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दी गई है। सिर्फ एक मामले में सुपेला थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। वह भी इसलिए कि संबंधित व्यक्ति व निगम के कर्मचारियों के बीच गाली-गलौच हो गई थी।

बाक्स

कोहका में तीन एकड़ को कर दिया वैध

मामला भाजपा पार्षदों के संज्ञान में आया तब बवाल मचा। दरअसल जोन एक नेहरू नगर द्वारा छह माह पूर्व कोहका में कार्रवाई करते हुए तीन एकड़ जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया था। हाल ही में उसे वैध घोषित कर दिया गया। भाजपा पार्षद पीयूष मिश्रा, भोजराज सिन्हा, दीपक रावना, रश्मि सिंह का आरोप है कि निगम प्रशासन द्वारा तीन लाख रुपये प्रति एकड़ लेकर अवैध प्लाटों को वैध किया जा रहा है। भाजपा पार्षदों ने निगम प्रशासन को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

वर्जन

मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराई जाएगी।

- अशोक द्विवेदी, उपायुक्त, नगर निगम भिलाई

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस