भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जामुल में 30 अस्पताल का निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा। इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थल चयन भी कर लिया गया है। जामुल में अस्पताल बनने से एक लाख की आबादी को राहत मिलेगी।

बता दें कि 40 वार्डों वाले जामुल नगर पालिका तथा आसपास के दर्जनभर गांव के लिए एक भी सर्वसविधायुक्त सरकारी अस्पताल नहीं है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इतनी बड़ी आबादी का बोझ नहीं उठा पा रहा है। इलाज के लिए लोगों को निजी अस्पताल अथवा दुर्ग जिला अस्पताल पर निर्भर रहना पड़ता है।

बाक्स

इन क्षेत्रों को मिलेगी राहत

जामुल में 30 बिस्तर अस्पताल बनने से जामुल सहित खेदामारा, ढौर, नवापारा, नारधी, सुरडुंग, अमलेश्वर, हथखोज, उमदा, नारधा, चेटवा, मोहंदी, लिमतरा जैसे गांव के लोगों को लाभ मिलेगा। अभी तक इन गांवों के लोग स्वास्थ्य सुविधा के नाम पर दिक्कत झेल रहे हैं।

बाक्स

हाल ही में जिला स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों ने जामुल पालिका अध्यक्ष सरोजनी चंद्राकर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेंद्र नायक के साथ स्थल निरीक्षण किया। जामुल नगर पालिका के वार्ड 18 में सुरडुंग व अकलोरडीह मार्ग पर स्थित खाली जमीन को जिला स्वास्थ्य महकमे ने पसंद किया है। इस जमीन की जानकारी राज्य शासन को भेजकर मंजूरी लेने की बात कही गई है।

बाक्स

जामुल तथा जामुल से लगे गांव में स्वास्थ्य सुविधा के अभाव को देखते हुए स्थानीय लोगों द्वारा लंबे समय से 24 घंटे खुलने वाला सर्वसुविधायुक्त 30 बिस्तर अस्पताल की मांग की जा रही थी। जामुल पालिका अध्यक्ष सरोजनी चंद्राकर की पहल पर स्थानीय विधायक व पीएचई मंत्री रुद्र गुरु ने जिला स्वास्थ्य विभाग को इसका प्रस्ताव बनाने तथा स्थल निरीक्षण करने को कहा था।

वर्जन

जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण किया गया है। वार्ड 18 की जमीन पसंद की गई है। राज्य शासन से स्वीकृति आने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग इस पर काम शुरू करेगा।

राजेंद्र नायक, मुख्य नगर पालिका अधिकारी

नगर पालिका जामुल

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस