भिलाई। दशहरे पर शहर को बड़ी सौगात मिली है। खुर्सीपार का श्रीराम चौक जल्द ही राममय हो जाएगा। 20 लाख की लागत से होने वाले सुंदरीकरण का रविवार को भूमिपूजन हुआ। श्रीराम चौक के आसपास की दीवारों पर रामलीला से संबंधित कलाकृतियां उकेरी जाएंगी।

महापौर देवेंद्र यादव ने रविवार को विजयादशमी के अवसर पर खुर्सीपार श्री राम चौक (अंडा चौक) के सुंदरीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। लंबे समय से चौक के सुंदरीकरण की बाट जोह रहे लोगों को अब यहां पर गुजरने से अलग ही नजारा देखने को मिलेगा, यह चौक श्रीराम मय नजर आएगा। महापौर ने भूमिपूजन अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अधर्म पर धर्म की जीत, अन्याय पर न्याय की विजय का यह विजयादशमी पर्व भगवान श्री राम की गौरव गाथा और उनके आदर्शों पर चलने की सीख देता है। चौक पर भगवान श्री राम की धनुषधारी प्रतिमा लगाई जाएगी। महापौर देवेंद्र यादव ने विधायक निधि से 20 लाख रुपये इस कार्य के लिए दिए हैं।

श्री राम चौक के दोनों ओर होगा सुंदरीकरण

श्री राम चौक के दोनों तरफ के खाली स्थानों पर सुंदरीकरण कार्य किया जाएगा। सड़कें हाई मास्क की जगमग लाइटों से रोशन होंगी। लैंडस्केप कार्य के साथ ही आकर्षक पौधे लगाए जाएंगे। दीवारों पर भित्ति चित्र की कलाकृति उकेरी जाएगी। पाथवे निर्माण किया जाएगा। चौक के समीप ही चारों तरफ हरियाली की चादर से ढकी हुई फ्लडलाइट युक्त ग्राउंड भी तैयार किया गया है। जिसने चौक की तस्वीर बदल दी है। श्री राम चौक का सुंदरीकरण होने से यह चौक एक अलग ही स्वरुप में नजर आएगा।

भूमि पूजन के दौरान जोन चार आयुक्त अमिताभ शर्मा, कार्यपालन अभियंता संजय बागड़े, सहायक अभियंता अखिलेश चंद्राकर, उप अभियंता नितेश मेश्राम एवं चंद्रकांत साहू, डी.कामराजू, एल्डरमैन बबीता भैसारे, डी. नागमणि, मुरलीधर, अरुण राय, श्रीनिवास गोस्वामी, रामा राव, जन्मेजय चौधरी, विवेक पाल, मुन्नाी सिंह, पवन कोसले, मार्तंड सिंह मनहर एवं काली प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस