भिलाई। सेक्टर -9 जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय प्रबंधन की लापरवाही के कारण भिलाई की जनता को हो रही दिक्कत को देखते हुए नगर पालिका निगम भिलाई के राजस्व विभाग के प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री सीजू एंथोनी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सेक्टर -9 अस्पताल के डायरेक्टर इंचार्ज डा. एम रविंद्र नाथ के कार्यालय में धावा बोल दिया। संयंत्र के कर्मचारियों सहित आम जनता को हो रही एक - एक परेशानी से अवगत कराया गया।

कांग्रेसियों ने प्रमुख रूप से संयंत्र के आक्सीजन प्लांट - 2 के कर्मचारी लवकुश स्वर्णकार के साथ जिस तरह की लापरवाही बरती गई कि उसे मेन मेडिकल पोस्ट द्वारा फोन ना उठाए जाने के कारण बेहोशी की हालत में ही सडक पर दुर्घटना के बाद दो घंटे तक इंतार करना पड़ा । इसके अलावा प्राइवेट मरीजों को अस्पताल प्रबंधन कैशलेस पेमेंट के तहत कार्ड से ही भुगतान करने पर जिस तरह से मजबूर किया जाता है उस से ग्रामीण क्षेत्र और टाउनशिप क्षेत्र में निवासरत नान बीएसपी मरीजों के लेकर आने वाले उनके रिश्तेदारों को काफी परेशानी होती है और बेवजह कार्ड पेमेंट के चक्कर में दलालों के चुंगल में फंसते हैं । साथ ही आयुष्मान योजना में ज्यादा से ज्यादा बीमारियों को जोड़ने के लिए कहा गया। वर्तमान में कौन कौन से रोग का आयुष्मान योजना के तहत सेक्टर-9 अस्पताल में इला हो रहा है । उसकों बडे? बडे? अक्षरों मे? डिस्प्ले बोर्ड पर लगाए जाने एंव एम्बुलेंस सेवा का विस्तार करते हुए आन काल उपलब्ध कराया जाए । कार्डियक एंव न्यूरोलाजी के विशेषज्ञ डाक्टर की व्यवस्था कराने की मांग की गई । साथ ही कहा गया कि अभी कुछ दिनों से देखने में आ रहा है कि न्यूरोलाजी और ह्रदय के रिफरल योग्य मरीजों को 48 घंटे तक अस्पताल में प्रशासनिक कारणों से रोका जा रहा है। देरी हो जाने से मरीजों की जान को खतरा हो रहा है और उनके परिजन मानसिक रूप से परेशान हुआ करते हैं ,लगातार आरोपों की झड़ी झेल रहे डायरेक्टर इंचार्ज ने सभी बिंदुओं को गंभीरता से सुनने के बाद आश्वासन दिया कि आप लोगों की सभी शिकायत जनहित से जुड़ी हुई है और इसका त्वरित निराकरण किया जाएगा। इसका फर्क आप लोगों को भी बहुत जल्द देखने को मिलेगा।इस अवसर पर जिला कांग्रेस के प्रवक्ता जावेद खान, ब्लाक कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती दानेशवरी साहू, सेक्टर-10 के पार्षद अभय सोनी,हासपिटल

सेक्टर के पार्षद कोमल दास टंडन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आरबीके राव,जिला अधिवक्ता संघ के सचिव रविशंकर सिंह, अरूण अग्रवाल, कुंती साहू, पुष्पा डड़सेना, सुलोचना साहू, ललिता साहू,रेखा सिंह, पार्वती देशमुख, मनीष श्रीवास्तव, तनमय दास अब्दुल कलीम,शेख अकरम,अनील झा,मो. शाहिद,दिपांकर दास,एस आशीष, रणदीप बैनर्जी,राकेश चौकसे,जीडी राजू आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close