भिलाई। पार्षद टिकट के लिए आवेदन व बायोडाटा लिए जाने की औपचारिकता दोनों दलों ने पूरी कर ली है। भाजपा और कांग्रेस के पर्यवेक्षकों ने सभी निकायों में बैठकर लेकर दावेदारों से मुलाकात भी कर लिया है। कुछ को आश्वासन मिला तो कुछ को तैयारी करने का इशारा भी कर दिया गया। जिस तरह से दावेदारों के आवेदन आ रहे हैं। उससे दोनों दलों को बगावत का भी डर सता रहा है।

भिलाई निगम के 70, भिलाई चरोदा निगम के 40, रिसाली निगम के 40 तथा जामुल पालिका के 20 वार्डों के लिए भाजपा और कांग्रेस ने दावेदारों से आवेदन ले लिए हैं। हर वार्ड से दो से ज्यादा दावेदार है। इसलिए पार्टी नेताओं को एक नाम तय करने में मुश्किल हो रही है। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के संभागीय चयन समिति की बैठक है। बैठक में राज्यसभा सदस्य सरोज पाण्डेय के समर्थक, सांसद विजय बघेल के समर्थक, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय के समर्थकों की लिस्ट सामने होगी, इस पर चर्चा होनी है। इसके बाद बुधवार तक भाजपा का टिकट पर अंतिम मुहर लग सकता है।

टिकट के लिए जोड़तोड़ शुरू

दावेदारों को अब चुनाव लड़ने से ज्यादा मुश्किल काम टिकट लाने लेकर लग रहा है। जिसको टिकट आसान लग रहा था, अचानक दूसरे दावेदारों के आवेदन देने से उनकी राह मुश्किल हो गई है। ऐसे में अब जमकर जोड़तोड़ शुरु हो गया है। भाजपा में डा. सरोज पाण्डेय, विजय बघेल, प्रेम प्रकाश पाण्डेय तथा विद्यारतन भसीन के साथ साथ जिला से लेकर मंडल के अध्यक्ष व महामंत्री तक को आवेदन दिया जा रहा है। जबकि कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने सभी निकायों में एक-एक दावेदारों को बुलाकर आवेदन लिया। बगावत का डर दोनों दलों में है। आवेदन लेने के बाद कांग्रेस में दावेदारों की लगातार बैठक ली जा रही है, उन्हें यह समझाया जा रहा है कि टिकट तो किसी एक को ही मिल पाएगा। ऐसी स्थिति में दूसरे दावेदार सिर्फ कांग्रेस को जीताने की सोचकर काम करें। भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल ने भी दावेदारों को यह नसीहत दी है।

उद्देश्य कांग्रेस की शहर सरकार बनाना

-सभी पार्टी के समर्पित सिपाही है। इसका उद्देश्य कांग्रेस की शहर सरकार बनाना है। इसलिए बगावत की कहीं बात नहीं आएगी। सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

मुकेश चंद्राकर, जिला अध्यक्ष

भिलाई शहर जिला कांग्रेस कमेटी

थोड़ी नाराजगी तो रहती है

-टिकट न मिलने की स्थिति में थोड़ी नाराजगी तो रहती है, पर सब भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता है। जो पार्टी को सर्वपरि मानते हैं, इसलिए सब मिलकर भाजपा की शहर सरकार बनाएंगे।

वीरेंद्र साहू, अध्यक्ष

भिलाई जिला भाजपा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local