भिलाई । शहर में छिपे जमातियों के मिलने का सिलसिला अभी भी जारी है। सुपेला पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो रातभर इनके बारे में पतासाजी की। रात में मिले सभी लोग भिलाई के ही रहने वाले हैं, लेकिन इज्तिमा में शामिल होने की जानकारी प्रशासन को नहीं दी थी। पुलिस ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दे दी है और सभी को होम आइसोलेशन में रखवाया है।

जानकारी के मुताबिक भिलाई के सुपेला, फरीद नगर और जामुल क्षेत्र में रहने वाले 16 जमाती बीते 22 जनवरी को ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित नूरानी मस्जिद में आयोजित इज्तिमा में शामिल होने के लिए गए थे। वहां से वे सभी पांच मार्च को वापस लौटे।

रामनगर बघवा मंदिर के पास उमर ब्रदर्स नाम की दर्जी की दुकान चलाने वाले हफ्जुल रहमान के साथ जामुल निवासी सैय्यद, निजामी चौक फरीद निवासी नासिर, इस्लाम नगर निवासी हुजैफा, लक्ष्मी नगर निवासी सज्जाा, कैलाश नगर हाउसिंग बोर्ड निवासी अरसद व जुनैद और बोरा लाइन सुपेला निवासी इमरान समेत 16 लोग वहां गए थे।

जब तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस ने जिले के ऐसे लोगों की पतासाजी शुरू की थी, जो हाल ही में जमात से जुड़ी किसी तकरीर में शामिल हुए थे। इसकी मुनादी कराए जाने के बाद भी ये लोग सामने नहीं आए थे। पुलिस को जब इनके बारे में जानकारी हुई तो पुलिस ने इन्हें खोजा और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी है।

मरकज के जमाती भी पहुंचे थे

जानकारी मिली है कि 40 दिवसीय इज्तिमा के दौरान दिल्ली के तब्लीगी मरकज के जमातियों ने भी तीन दिन तक वहां पर तकरीर की थी। उनकी तकरीर में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। भिलाई के लोग भी वहां सैकड़ों लोगों से मिले थे।

एक ड्राइवर को जमाती समझ लोगों ने बुलाया

इधर, खुर्सीपार में भी एक अजीब घटना हुई। रायगढ़ से मुंबई के लिए निकले इकबाल खान नाम के एक व्यक्ति को लोगों ने जमाती समझकर पुलिस को उसकी जानकारी दे दी। रात में वो खुर्सीपार मंगल भवन के पास खाने की तलाश में गया था, तब लोगों ने उसे जमाती समझ लिया।

- जानकारी मिलने के बाद सभी को चेक किया गया। सभी 16 लोगों के बारे में जानकारी मिली है और वे सभी अपने घर पर हैं। वे लोग कोरोना के संक्रमण के पहले गए थे और वापस लौट आए थे। सभी स्वस्थ हैं, फिर भी स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दे दी गई है। - गोपाल वैश्य, टीआइ सुपेला

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020