भिलाई। क्वालिटी सर्कल फोरम आफ इंडिया की भिलाई चैप्टर द्वारा क्वालिटी कंसेप्टस के तेरहवें चैप्टर कन्वेंशन का आयोजन किया गया। समापन समारोह एवं पुरस्कार वितरण में मुख्य अतिथि भिलाई इस्पात संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता रहे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग यह सोचते हैं कि बेहतर उत्पाद बनाने में लागत ज्यादा आती है परंतु अनुभव है कि बेहतर उत्पाद बनाने से लागत में कमी आने के साथ ही लाभप्रदता में वृद्धि होती है।

शंकराचार्य टेक्नीकल कैंपस, भिलाई के मुख्य सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डा एके पंडा तथा जेएसडब्ल्यू प्रोडक्ट रायगढ़ के डायरेक्टर एवं प्लांट हेड मोहन बाबू एवं क्यूसीएफआइ के डायरेक्टर तथा भिलाई चेप्टर के सचिव जीपी सिंह भी मंचस्थ रहे।

भिलाई चैप्टर के सचिव जीपी सिंह ने मूल्यांकन साफ्टवेयर तथा आन लाइन स्लाट अलाटमेंट, आनलाइन केस स्टडी मूल्यांकन एवं सेफ्टी सर्कल जैसे नए कंसेप्ट के समावेष की जानकारी दी। शंकराचार्य टेक्नीकल कैम्पस के कलाकारों ने इस दौरान बेहतर प्रस्तुति दी।

क्वालिटी कंसेप्ट कामयाबी की चाबी

समारोह के मुख्य अतिथि अनिर्बान दासगुप्ता ने कहा कि सुरक्षा के बिना क्वालिटी की कल्पना नहीं की जा सकती। क्वालिटी कंसेप्ट कामयाबी की चाबी है।

विशेष अतिथि एके पंडा ने कहा कि क्वालिटी हमारे सोच में रहना चाहिए। बाजार में बने रहने के लिए इन्नाोवेटिव प्रोडक्ट व सर्विस पहली जरूरत है। मोहन बाबू ने क्वालिटी एश्योरेंस तथा क्वालिटी कंसेप्ट्स का महत्व बताया।

यह रहा परिणाम

क्वालिटी सर्कल फोरम आफ इण्डिया की भिलाई चैप्टर आयोजन में देश के 20 संस्थानों के कुल 109 क्वालिटी सर्कल टीमों के साथ 600 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इनमें से 98 टीमों ने गोल्ड, 11 टीमों ने सिल्वर अवार्ड जीतने का गौरव हासिल किया। इसके अतिरिक्त नारा, कविता, क्विज आदि प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया।

संचालन क्यूसीएफआई के सत्यवान नायक ने किया। इस वर्ष श्री शंकराचार्य टेक्नीकल कैम्पस, भिलाई को एक्सीलेंस इन क्वालिटी कंसेप्टस् एजुकेशन अवार्ड से सम्मानित किया। प्रबंध समिति गंगाजलि एजुकेशन ट्रस्ट की अध्यक्ष जया मिश्रा ने प्रदान किया। इस पहल को मुख्य अतिथि अनिर्बान दासगुप्ता ने सराहा। सर्वोच्च टीम सेल-भिलाई स्टील प्लांट प्रथम, जायसवाल निको लिमिटेड को द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

भिलाई स्टील प्लांट के एसएमएस-3 विभाग की संपूर्ण महिला क्यूसी टीम नवोदय ने गोल्ड अवार्ड जीता। कन्वेंशन का उद्घाटन कार्यपालक निदेशक एमएम गद्रे ने किया। सेफी चेयरमैन तथा ओए अध्यक्ष एन के बंछोर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close