भिलाई। कोरोना संक्रमण के चलते न्यायालय ने जेल में बंद विचाराधीन बंदियों को जमानत और सजा काट कर रहे अपराधियों को पेरोल देने के आदेश दिए। ताकी जेल में ज्यादा लोगों की संख्या से कोरोना फैलने की आशंका न रहे। लेकिन, महामारी के चलते मिली इस रियायत का अपराध नाजायज फायदा उठाने लगे।

जेल से छूटने के बाद बदमाशों ने फिर से लूटपाट, चोरी और मारपीट जैसी घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर फिर से जेल का रास्ता दिखाया है।

इस बार के लाकडाउन में चोरी और लूट की घटनाओं में काफी ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई। इसका कारण ये है कि कोरोना का डर इन बदमाशों के मन से खत्म हो गया और वे अपनी जरूरतों को पूरी करने के लिए लूटपाट कर रहे हैं। हाल ही में पुलिस ने कुछ ऐसे बदमाशों को लूट, चोरी और मारपीट के मामले में गिरफ्तार किया। जो पूर्व में भी जेल गए थे।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद न्यायालय के आदेश पर इन्हें जमानत और पेरोल मिला। लेकिन, इस छूट को अपराधियों ने अवसर मानते हुए फिर से अपराध शुरू कर दिया। इससे आम लोगों को खतरा महसूस हो रहा है। क्योंकि ये बदमाश राह चलते लोगों को रोककर उनसे मारपीट कर लूटपाट कर रहे हैं।

हाल ही में दोबारा पकड़े गए ये बदमाश

खुर्सीपार पुलिस ने बीते 23 अप्रैल 2021 चाकू की नोक पर मोबाइल व रुपये लूटने के मामले में तीन बदमाश आकाश शर्मा और माजिद खान को गिरफ्तार किया था। ये दोनों आदतन बदमाश हैं। इन्हें पूर्व में मारपीट, लूट और हत्या के प्रयास जैसे अपराधों में गिरफ्तार किया गया था।

खुर्सीपार पुलिस ने ही दो दिन पहले लूट के अपराध में तीन आरोपित आजाद देवार उर्फ डिल्ला, शुभमदीप और सोनू राजपूत को गिरफ्तार किया। इनमें से आरोपित आजाद देवार उर्फ डिल्ला पूर्व में हत्या के प्रयास और डकैती के अपराध में गिरफ्तार हुआ था। जेल से जमानत पर छूटने के बाद आरोपित ने फिर से लूट की। जिस पर पुलिस ने उसे दोबारा जेल का रास्ता दिखाया।

जेल से छूटे बदमाशों पर हम लगातार नजर रखे हुए हैं। उनकी गतिविधियों की जानकारी ली जा रही है। समय-समय पर कांबिंग कर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन पर नजर रखने के चलते ही अपराध के तुरंत बाद वे गिरफ्तार कर लिए जा रहे हैं।

-संजय ध्रुव, एएसपी शहर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags