भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम डोडकी व शिवकोकड़ी की सरपंच बीना बाई निषाद के पति कौशल निषाद की लाश आमानेर नदी में मिली। मृतक कौशल निषाद, कृषि मंंत्री रविंद्र चौबे के करीबी थे। मृतक के शरीर पर मारपीट व घसीटने के निशान मिले हैं। शव को देखकर हत्या की आशंका जताई गई है। लिटिया सेमरिया चौकी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को संदेह के आधार पर चिह्नित किया है। लेकिन, वे दोनों अभी गांव से फरार हैं।

बुधवार की सुबह बोर पर नहाने की बात कहकर घर से निकला था सरपंच पति

जानकारी के मुताबिक ग्राम डोडकी शिवकोकड़ी की सरपंच बीना बाई निषाद के पति कौशल निषाद बुधवार की सुबह नौ बजे बोर पर नहाने की बात कहकर घर से निकले थे। दोपहर तक उनके वापस न लौटने के बाद परिवार वालों ने उनकी पतासाजी शुरू की। बोर के पास जाकर देखने पर उनके कपड़े और चप्पल वहीं पड़े मिले। बोर के पास से ही आमानेर नदी भी गुजरती है। परिवार को संदेह हुआ तो उन्होंने लिटिया सेमरिया चौकी पुलिस को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ के जवानों को भी बुलवाया।

एसडीआरएफ के जवानों ने नदी में उतरकर तलाश शुरू की और शव को बाहर निकाला। पंचनामा के दौरान कौशल निषाद के शरीर पर डंडे या राड जैसी किसी चीज से मारने और घसीटने के निशान मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि मारपीट करने के बाद घसीटकर लाश को नदी में फेंका गया होगा। आज शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इसके बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल पुलिस इसे हत्या का मामला मानकर जांच कर रही है।

एएसपी ग्रामीण अनंत साहू ने कहा, ये मामला हत्या का ही लग रहा है। गांव के ही दो लोगों पर संदेह है और वे दोनों अभी गायब हैं। उनकी पतासाजी की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। साथ ही परिवार वालों से भी पूछताछ की जा रही है। ताकि यह पता चल सके कि मृतक का किसी से कोई पुराना विवाद था या नहीं।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close