भिलाई। ग्राम हरदी के हनुमान मंदिर में किसी अज्ञात आरोपित ने दो नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर को बैटरी से जोड़कर रख दिया था। अज्ञात आरोपित की मंशा क्या थी, ये तो स्पष्ट नहीं हुआ है। लेकिन, शाम को मंदिर में दीया जलाने के लिए गया एक 14 वर्षीय किशोर उसकी चपेट में आ गया। उसने डेटोनेटर को जैसे ही उठाया, वो उसकी हाथ में बी ब्लास्ट हो गया। इस घटना में उसके हाथ, सीने और पैर में चोट आई है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी आरोपित की पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस ने बताया कि ग्राम हरदी निवासी मिही लाल पटेल ने इस घटना की शिकायत की है। मिही लाल पटेल का 14 वर्षीय नाती तरुण पटेल डेटोनेटर ब्लास्ट की चपेट में आया है। मिही लाल पटेल के परिवार वाले रोजाना हरदी नाला के पास स्थित हनुमान मंदिर में दीया जलाने जाते हैं। शनिवार की शाम को उसका नाती तरुण पटेल अपने दोस्त नरेश पटेल के साथ मंदिर में दीया जलाने के लिए गया था।

वहां पर उसने देखा कि किसी ने दो नग डेटोनेटर को बैटरी से कनेक्ट कर मंदिर के अंदर रख दिया था। उसने जैसे ही डेटोनेटर को उठाया, वे उसके हाथ में ही ब्लास्ट हो गया। डेटोनेटर के फटने की आवाज सुनकर गांव वाले मंदिर के पास पहुंचे तो तरुण घायल हालत में पड़ा हुआ था। वहीं उसका दोस्त नरेश पटेल भी बदहवास हालत में बैठा हुआ था। गांव वालों ने दोनों बच्चों को फौरन अस्पताल पहुंचाया। जहां तरुण को भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा है। जो डेटोनेटर ब्लास्ट हुए हैं, वे खदान में इस्तेमाल किए जाते हैं।

आशंका जताई जा रही है कि खदान में ही काम करने वाले किसी व्यक्ति ने वहां से डेटोनेटर को चोरी कर मंदिर में लगा दिया होगा। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो कि मंदिर में डेटोनेटर रखने के पीछे आरोपित की मंशा क्या थी? वो मंदिर को नुकसान पहुंचाना चाहता था या कोई व्यक्ति ही उसका टारगेट था, यह तो आरोपित के पकड़े जाने के बाद ही पता चल सकेगा। नंदिनी पुलिस ने प्राथमिकी कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close