भिलाई। साइबर ठगी करने वाले एक शातिर ने क्रेडिट कार्ड नवीनीकरण के नाम पर तालपुरी कालोनी निवासी एक बुजुर्ग से चार लाख 78 हजार 695 रुपये की ठगी की है।

आरोपित ने पीड़ित को एक लिंक भेजा। जिस पर क्लिक करने के बाद आरोपित ने पीड़ित के क्रेडिट कार्ड का नंबर लेकर ठगी की। घटना की शिकायत पर भिलाई नगर पुलिस ने आरोपित मोबाइल धारक के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी की है।

पुलिस ने बताया कि रोज 81, ए ब्लाक तालपुरी कालोनी निवासी ईकेएस नायर ने धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज कराई है। पुुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता के मोबाइल पर बीते 13 सितंबर की शाम को एक मैसेज आया। जिसमें क्रेडिट कार्ड नवीनीकरण करने की बात लिखी थी। शिकायतकर्ता ने मैसेज में प्राप्त नंबर पर फोन किया तो आरोपित ने आनलाइन क्रेडिट कार्ड नवीनीकरण करने की बात कहते हुए मोबाइल पर एक लिंक भेजा।

इसके बाद शिकायतकर्ता ने उस लिंक को क्लिक किया तो आरोपित ने क्रेडिट कार्ड का नंबर उस लिंक में दर्ज करने के लिए बोला। क्रेडिट कार्ड का नंबर दर्ज करने के बाद आरोपित ने किस्तों में चार लाख 78 हजार 695 रुपये निकाल लिए। जब खाते से रुपये निकाले

गए तब शिकायतकर्ता ने आरोपित से रुपये निकाले जाने के बारे में पूछा तो उसने फोन काट दिया। इसके बाद पीड़ित ने भिलाई नगर थाना पहुंचकर घटना की प्राथमिकी कराई।

सीमेंट चोरी करने पहुंचे बदमाश, पकड़े जाने के डर से गाड़ी छोड़कर भागे

डीपीएस जुनवानी के सामने बन रहे एक छात्रावास के पास से सीमेंट चोरी करने पहुंचे बदमाशों को सफलता हाथ नहीं लगी। वे सीमेंट चोरी कर निकल रहे थे। तभी ठेकेदार व उसके साथियों ने आरोपितों को देख लिया। पकड़े जाने के डर से वे सीमेंट लदा गाड़ी छोड़कर भाग गए। इसके बाद ठेकेदार ने स्मृति नगर चौकी पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने गाड़ी व चोरी का सीमेंट जब्त किया है और आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी कर उनकी तलाश शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि पद्मनाभपुर निवासी राजीव बाफना की शिकायत पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी की गई है। पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने डीपीएस जुनवानी के सामने एक छात्रावास का निर्माण कर रहा है। रविवार की रात करीब 10ः30 बजे शिकायतकर्ता अपने साथी रामेश्वर लोनहारे तथा कौशिक चौहान के साथ निर्माणाधीन छात्रावास के पास जा रहा था। वे लोग निर्माणाधीन छात्रावास के पास पहुंचे ही थे कि एक छोटा हाथी क्रमांक सीजी-07 बीएच 1796 उधर से आते दिखी। लेकिन, उन्हें देखकर छोटा हाथी का चालक और उसका साथी मौके से फरार हो गए। शिकायतकर्ता ने मौके पर जाकर देखा तो गाड़ी में 10 बोरी सीमेंट लदा हुआ था। जिसकी कीमत तीन हजार रुपये आकी गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close