भिलाई। छत्तीसगढ़ धोबी समाज एकता मंच की प्रादेशिक स्तर की बैठक भिलाई-3 में हुई। इस बैठक में सामाजिक एकजुटता पर सभी ने बल दिया। समाज के प्रदेश अध्यक्ष मनोज निर्मलकर ने सभी को प्रेरित करते हुए कहा कि संगठित समाज से ही सामाजिक विकास संभव है इस बात को हम सभी को समझना होगा।

भिलाई-3 में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मनोज निर्मलकर ने कहा कि किसी भी समाज के बिखरने का मुख्य कारण असंगठित होना है। उन्होंने कहीा कि हमारा उद्देश्य प्रदेश धोबी समाज में एक समाज एक अध्यक्ष एक नियम हो। जिसका पालन सभी करें। छत्तीसगढ़ धोबी समाज एकता मंच के संरक्षक सहसराम कर्ष ने कहा कि समाज को ऊंचाइयों पर देखना चाहते हैं तो सामाजिक बंधुओं को एकता के सूत्र में बंधना होगा।

मुख्य अतिथि कन्नाौजे धोबी समाज के अध्यक्ष संतराम ने जोर देते हुए कहा कि समाज को नई सोच के साथ सबको साथ लेकर आगे बढ़ना होगा। बुंदेला धोबी समाज के अध्यक्ष ललित चौधरी, धोबी समाज के अध्यक्ष नरेंद्र, झेरिया धोबी समाज कुरा राज के अध्यक्ष महेश निर्मलकर, रजक महासंघ के युवा अध्यक्ष राजा रजक, दिनेश, सुनील चूड़ामणि आदि ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए।

सभी ने कहा कि विचार भले ही अलग अलग हो किंतु राय एक होनी चाहिए। तभी हम संगठित हो सकते हैं। इस दौरान डा.लेख राम निर्मलकर ने प्रदेश धोबी समाज अध्यक्ष का चुनाव जल्द करवाने पर जोर दिया।

इस अवसर पर उपस्थित संगठन के नकुल निर्मलकर, जितेंद्र निर्मलकर, वीरेंद्र निर्मलकर, मोतीलाल कर्ष, दुखु राम बरेठ, छबीलाल बरेठ, नरेंद्र, दुर्ग जिला अध्यक्ष अश्वनी निर्मलकर, भरत निर्मलकर, भागीरथी निर्मलकर, युवा अध्यक्ष नेमचंद निर्मलकर, लक्ष्मीनाथ, धनेश्वर गुरुजी, भिलाई-3 परीक्षेत्र के अध्यक्ष शत्रुहन निर्मलकर, नरोत्तम निर्मलकर, भरत निर्मलकर, भागीरथी निर्मलकर, सरस्वती, ईश्वर, ललित, महिला संगठन उपाध्यक्ष कौशल्या निर्मलकर, मीना निर्मलकर, सीताराम निर्मलकर, सरजू निर्मलकर, प्रताप निर्मलकर आदि मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस