भिलाई। प्रेमी द्वारा शादी से इन्कार किए जाने से क्षुब्ध होकर एक युवती ने ढाई महीने पहले मरोदा ओवरब्रिज के ऊपर से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। नेवई पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की थी।

परिवार वालों और युवती के परिचितों के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपित प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा के तहत प्राथमिकी की। पुलिस ने आरोपित प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि ग्राम डूमरडीह निवासी प्रियंका बांधे (19) ने बीते दो जून को मरोदा ओवरब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

जांच में पता चला कि मृतका का उसके ही गांव में रहने वाले विमल विश्वकर्मा से प्रेम प्रसंग था। दोनों के बीच शादी की बात को लेकर विवाद हुआ था। विवाद के बाद आरोपित विमल विश्वकर्मा ने युवती से कहा था कि वो जाकर मर जाए। इसी बात से क्षुब्ध होकर उसने ओवरब्रिज से छलांग लगा दी थी। उसके सिर पर गंभीर चोट लगी थी।

उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की थी। पुलिस ने आरोपित विमल विश्वकर्मा के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने की धारा के तहत प्राथमिकी कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

युवक की गला घोंटकर की गई थी हत्या

भिलाई के अमलेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम झीट निवासी एक युवक की बीते तीन अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उसकी लाश घर में ही जमीन पर पड़ी मिली थी। मौत का कारण स्पष्ट नहीं था।

पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की। शव का पोस्टमार्टम कराने पर पता चला कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अमलेश्वर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या की धारा के तहत प्राथमिकी की है।

पुलिस ने बताया कि ग्राम अमलेश्वर निवासी लोकेश्वर ठाकुर (25) की लाश उसके घर पर मिली थी। रात में करीब आठ बजे उसके भाई सतीश ठाकुर ने घर के कमरे में जाकर देखा तो उसकी लाश जमीन पर पड़ी हुई थी। रात में ही मौत होने के बाद भी परिवार वालों ने पुलिस को तुरंत इसकी जानकारी नहीं दी।

बल्कि मौत के दूसरे दिन पुलिस को बताया। शुरू से ही मामला संदिग्ध लग रहा था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि युवक की गला घोंटकर हत्या की गई थी।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हत्या किसने की है। इसमें किसी करीबी व्यक्ति के ही शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस, मृतक के परिवार वालों और उसके आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। ग्रामीण एएसपी अनंत साहू ने बताया कि हत्या की गुत्थी को जल्द ही सुलझा ली जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close