भिलाई । प्रधान आरक्षक से सहायक उपनिरीक्षक (एएसआइ) पदोन्नाति के लिए चयनित उम्मीदवारों की गुरुवार की शारीरिक दक्षता की परीक्षा हुई। पहले दिन पूरे रेंज भर से 126 प्रधान आरक्षक शारीरिक दक्षता की परीक्षा देने के लिए उपस्थित हुए। उनमें से चार लोग दौड़ नहीं लगा सके और उनकी सांस फूलने लगी तो वे पदोन्नाति की रेस में भी बाहर हो गए। वहीं तीन हवलदार गोला फेंक में फेल हो गए। बाकी कि 119 प्रधान आरक्षकों ने शारीरिक दक्षता की परीक्षा पास की।

बता दें कि दुर्ग रेंज के सभी पांच जिलों दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव और कबीरधाम के कुल 376 प्रधान आरक्षक, एएसआइ पदोन्नाति के लिए चयनित हुए हैं। पात्रता में चयनित होने के बाद गुरुवार से उनकी शारीरिक दक्षता की परीक्षा ली गई। पहले दिन पूरे रेंज से 150 प्रधान आरक्षकों को बुलाया गया था। जिसमें से 24 लोग अनुपस्थित रहे। उपस्थित 126 की पहले दौड़ हुई। दौड़ की परीक्षा पास करने के लिए आठ मिनट में 800 मीटर की दूरी तय करनी थी। वहीं आयु वर्ग के हिसाब से चार, साढ़े चार और पांच मीटर तक गोला फेंकना था। 126 में से चार अभ्यर्थी दौड़ और तीन अभ्यर्थी गोला फेंक में फेल हो गए। पदोन्नाति के लिए शारीरिक दक्षता की परीक्षा सेक्टर-9 चौक के पास आयोजित की गई थी।

पदोन्नाति कमेटी के सदस्य व एसपी बालोद सदानंद कुमार ने बताया कि गुरुवार को 150 लोगों को बुलाया गया था। जिसमें से 24 अनुपस्थित थे और सात अभ्यर्थी फेल हुए। शुक्रवार को फिर से 150 लोगों को बुलाया गया है। सुबह सात बजे फिर से परीक्षाएं होंगी। वहीं बचे हुए अभ्यर्थियों के साथ अनुपस्थित अभ्यर्थियों के लिए शनिवार को परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local