भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा संचालित सेक्टर-9 अस्पताल में स्टाफ एवं सुविधाओं का अभाव और टाउनशिप व खुर्सीपार क्षेत्र की समस्याओं को लेकर केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से पार्षद दया सिंह ने मुलाकात की। इस दौरान मंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा जो शिकायतों का पुलिंदा है। जिसमें बीएसपी प्रबंधन के खिलाफ शिकायतों के साथ-साथ कई जरूरी मांग भी है। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री ने पूरी बातों को सुना और ठोस पहल का आश्वासन भी दिया।

भिलाई नगर निगम के पार्षद दया सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कुलस्ते को बताया कि बीएसपी के सेक्टर-9 अस्पताल में लगातार सुविधाएं कम हो रही है। डाक्टर समेत मैनपावर कम हो रहे हैं। यहां मैनपावर के साथ-साथ जरूरी संसाधन बढ़ाए जाएं, ताकि लोगों को इसका लाभ मिला। सेक्टर-9 अस्पताल में बीएसपी कर्मियों के साथ-साथ प्रदेश के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ मिलेगा।

यह सुझाव भी दिया

दया सिंह ने सुझाव दिया कि टाउनशिप के खाली पड़ी जमीन पर बीएसपी आवास बनाए या शापिंग कांप्लेक्स, क्योंकि बहुत सारी जमीन खाली पड़ी हुई है। जहां पर लगातार कब्जे हो रहे हैं।

उन जमीनों पर अगर बीएसपी प्रबंधन पीएम आवास बनाकर जरूरतमंदों को दे तो लोगों को रहने के लिए पक्का मकान मिल जाएगा। वहीं शापिंग कांप्लेक्स की जरूरत है। जिससे सेल-बीएसपी प्रबंधन को राजस्व की प्राप्ति होगी।

बताई यह समस्या

टाउनशिप और खुर्सीपार में सीवरेज लाइन महत्वपूर्ण समस्याओं में से एक है। बैकलाइन सफाई नहीं हुई है। इसके अलावा लगातार गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। सड़कों की स्थिति ठीक नहीं है। बीएसपी अपनी संपत्तियों का मरम्मत करना बंद कर दिया है। आवासों की स्थिति ठीक नहीं है। बीएसपी के स्कूलों को भी शुरू किया जाए।

कर्मचारी हितों को भी रखा

दया सिंह ने कहा कि बीएसपी में लगातार हादसे होते रहते हैं। वहां सेफ्टी नियमों की अनदेखी भी होती रहती है। कर्मियों के वेज रिवीजन से लेकर अन्य जरूरी विषय, जिसका समाधान लंबे समय से नहीं हुआ है। कोरोनाकाल की दो लहरों में सैकड़ों बीएसपी कर्मियों की जान गई। उनके परिजनों को अभी तक अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिली है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close