भिलाई(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंटरनेशनल कालोनी तालपुरी बी ब्लाक परिजात कालोनी के लोग नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है। यहां बारिश के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। बारिश में यहां तीन से चार फीट तक पानी भर जाता है। जाम पानी की वजह से बीमारी का खतरा अलग बना हुआ है। लोगों का कहना है कि शासन प्रशासन को शिकायत के बावजूद व्यवस्था नहीं सुधरी । वही वार्ड पार्षद को भी लोगों की समस्याओं से कोई लेना देना नही है।

बता दें कि परिजात कालोनी में इस तरह की समस्या हमेशा बनी रहती है। ग्यारह साल हो गए इस कालोनी को बने हुए, पर व्यवस्था सुधरने के बजाए लगातार बिगड़ती जा रही है। साल भर पहले तक तालपुरी के सारे ब्लाकों के रखरखाव की जिम्मेदारी गृह निर्माण मंडल की थी। गृह निर्माण मंडल यह व्यवस्था नहीं संभाल पाया। लिहाजा सारी जिम्मेंदारी रिसाली नगर निगम को सौंप दी गई है।रिसाली निगम भी परिजात कालोनी को व्यवस्थित नहीं कर पा रहा है।

स्थानीय निवासी वीना पाल का का कहना है कि जब भी बारिश होती है परिजात कालोनी में तीन से चार फीट तक पानी भर जाता है। गाड़ियां डूब जाती है। बच्चे स्कूल नहीं जा पाते। लोग घर से बाहर नहीं निकल पाते। सीवरेज का पानी बाहर बहने लगता है। यहां के निवासियों को पानी उतरने का इंतजार करना पड़ता है। यहां पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। जल जमाव की स्थिति में गंभीर बीमारी पनपने का भी खतरा बना रहता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी उतरने के बाद पूरी कालोनी कीचड़ से भर जाती है। ये एक अलग परेशानी है। पूरी कालोनी में सुअरों का आतंक है। दो साल पहले स्वाइन फ्लू से एक युवक की मौत भी हो चुकी है। उसके बावजूद कालोनी में सुअरों के विचरण पर रोक नहीं लगाया। बारिश का पानी कालोनी में भरते ही सीवरेज लाइन भी जाम होने लगते हैं। इसकी भी शिकायत कई लोग कर चुके हैं। यहां तक की कालोनी में बिजली सप्लाई के लिए लगाया गया ट्रांसफार्मर भी पानी में आधा डूब जाता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close