भिलाई। हत्या की कुछ गुत्थियों को सुलझाने में पुलिस को काफी ज्यादा मुश्किल हो रही है। जिले में हाल ही के दो ऐसे मामले हो गए हैं। जिसमें अभी तक पुलिस की प्रारंभिक जांच तक शुरू नहीं हो सकी है।

पुलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम चंदखुरी में बीते पांच जनवरी को एक नर कंकाल मिला था। जिसकी डीएनए जांच के लिए पुलिस ने भेजा है। लेकिन, रिपोर्ट के अभाव में उसकी जांच रुकी हुई है।

वहीं शनिवार की सुबह जुनवानी रोड पुष्पक नगर के पास झरोखा पैलेस के सामने सड़क किनारे जिस व्यक्ति की लाश मिली थी। पुलिस अब तक उसकी भी पहचान नहीं कर सकी है। जबकि पुलिस को यह स्पष्ट तौर पर पता चल चुका है कि दोनों मामले हत्या के हैं।

बता दें कि पुलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम चंदखुरी में मिला नर कंकाल का मामला काफी चर्चित और हाई प्रोफाइल माना जा रहा है। क्योंकि कंकाल मिलने के ठीक एक महीने पहले छह दिसंबर की शाम को चंदखुरी के किसान राजेंद्र चंद्राकर का इंजीनियर बेटा शिवांग चंद्राकर लापता हो गया था। काफी पतासाजी के बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला था। इसी बीच नर कंकाल मिला। कंकाल के पास मिली घड़ी, टी शर्ट और चप्पल लापता इंजीनियर शिवांग के ही हैं। फिर भी ये पुष्ट तौर पर नहीं कहा जा रहा है कि वो कंकाल शिवांग का ही है या किसी और का।

पुलिस ने शिवांग के पिता राजेंद्र चंद्राकर और मां भारती चंद्राकर का ब्लड सैंपल लेकर डीएनए मिलान के लिए भेजा है। लेकिन, अभी तक उसकी रिपोर्ट नहीं आने के कारण मामले की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है।इसके अलावा शनिवार की सुबह पुष्पक नगर में झरोखा के सामने जिस व्यक्ति की हत्या की गई थी। उसकी भी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने उसकी पहचान के लिए उसके फोटो को भी वायरल किया है।

उसने जिस बीएसपी कर्मी हलधर प्रसाद राठौर से रुपये मांगे थे। उससे उसने खुद को भी बीएसपी कर्मी बताया था। इसलिए पुलिस ने रविवार को बीएसपी के एसएमएस-2 में जाकर उसके बारे में पतासाजी की। लेकिन, वहां से भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस अभी भी मृतक की पहचान की ही कोशिश कर रही है।

--

अभी तक दोनों मामलों में कोई भी ठोस जानकारी नहीं मिली है। पुलगांव वाले मामले में डीएनए रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। स्मृति नगर चौकी के प्रकरण में मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। इस कारण से मामले की जांच आगे नहीं बढ़ सकी है।

-संजय ध्रुव, एएसपी शहर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local