भिलाई। छत्तीसगढ़ के पिछड़े और आदिवासी बाहुल्य जिला जशपुर की आदिवासी छात्रा रिया एक्का ने भिलाई में आयोजित ग्लैमर इवेंट में मिस इंडिया का खिताब हासिल की है। बिलासपुर में रहकर कालेज की पढ़ाई कर रही रिया ने 50 प्रतिभागियों को हराकर जीत का ताज हासिल की है।

जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र के डगडऊवा गांव की रहने वाली 19 वर्षीय रिया कालेज छात्रा है और बिलासपुर के सरकंडा में रहकर पढ़ाई करती है। बचपन से ही रिया की रूचि पढ़ाई के साथ-साथ फैशन में भी रही है। अब वह फैशन के साथ ही माडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं। रिया एक्का प्रयास पब्लिक स्कूल से 12वीं पास करने के बाद बिलासपुर में निजी कालेज में पढ़ती है। उसे शुरू से ही माडलिंग और एक्टिंग का शौक है। वह पहले भी कई एल्बम में काम कर चुकी है। साल 2020 में रिया मिस सरगुजा चुनी जा चुकी है।

रिया ने बताया कि इस फैशन और माडल इवेंट में उसके अलावा 50 प्रतिभागी शामिल हुईं थीं। कैटवाक रैंप में रिया ने अपनी स्टाइल और पैशन से आयोजकों का दिल जीत लिया। इस खिताब को हासिल करने के साथ ही रिया का हौसला बढ़ा है और अब वह माडलिंग में अपना कैरियर बनाना चाहती है। इस प्रतियोगिता का आयोजन ग्लैमर प्रोडक्शन के बैनर तले हुआ। इसमें बतौर जज एक्टर, माडल और रियालिटी शो के विनर प्रिंस नरूला, एक्ट्रेस युविका चौधरी, एक्टर व्योमेश काल और रोडीज विनर एक्टर और माडल अरुण शर्मा मौजूद रहे। जिन्होंने रिया को यह खिताब दिया।

पिता आर्मी में मेजर, मां पंचायत सचिव

रिया ऐसे क्षेत्र से आती है, जहां आज भी रूढ़ीवादी परंपरा के लोग रहते हैं और लड़कियां घर से बाहर निकलकर कुछ करने की सोच भी नहीं सकती। रिया को अपने परिवार और माता-पिता का भी सपोर्ट मिला। उनके पिता आर्मी में मेजर है और मां ग्राम पंचायत की सचिव हैं।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close