भिलाई। दुर्ग जिले का सबसे सख्त लाकडाउन मंगलवार से शुरू होने वाला है। इस दौरान जिले की सीमाओं को सील रखा जाएगा। अंतरजिला आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। हालांकि लंबी दूरी वाली मालवाहक गाड़ियों को छूट रहेगी। लेकिन, उन्हें भी जिले में कहीं रुकने की अनुमति नहीं होगी।

नौ दिनों के इस लाकडाउन में सिर्फ आपातकालीन और अति आवश्यक सेवाओं से जुड़ी संस्थाओं को ही छूट रहेगी। इसके अलावा सुबह के समय में सिर्फ अखबार के हाकर और दूध बांटने वालों को सुबह व शाम को एक-एक घंटे की छूट दी गई है।

इसके अलावा किराना, राशन और सब्जी की दुकानों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। लाकडाउन के हिसाब से पुलिस की तैयारी पूरी हो गई है। इस बार बिना किसी कारण के बाहर निकलने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही उनसे जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।

कलेक्टर की बैठक के बाद पुलिस प्रशासन ने लाकडाउन को लेकर कमर कस ली है। लाकडाउन को सफल बनाने और इसका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के लिए जिले में करीब 1150 पुलिस कर्मियों का बल तैनात रहेगा। करीब 60 प्रमुख स्थानों पर फिक्स प्वाइंट लगाए जाएंगे।

जहां से आने-जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा 65 पेट्रोलिंग टीमें लगातार गश्त करेंगी। डायल 112 की टीमों को भी गश्त के लिए लगाया जाएगा। लाकडाउन के दौरान थाना व चौकी प्रभारी के साथ ही राजपत्रित अधिकारी भी मैदान में डटे रहेंगे। जिले की सीमाओं को सील करने के लिए 11 स्थानों पर नाकेबंदी की जा रही है। वहां से लंबी दूरी वाली वाहनों को गुजरने की अनुमति होगी।

जिला सील करने इन 11 स्थानों पर नाकेबंदी

थाना स्थान

बोरी-मोहंदी चौक

धमधा-गंडई चौक

नंदिनी-मोहरेंगा चौक

पाटनतर्री-घाट और ठाकुराइन टोला

मचांदुर-पुलिस चौकी के सामने

रानीतराई-सीलघट कौही पुल

अंडा-नागिन दाई मंदिर के पास

अमलेश्वर-महादेव घाट

कुम्हारी-खारून नदी टोल प्लाजा

अंजोरा-बायपास

---

नौ दिनों के लिए लगाया लाकडाउन बेहद सख्त रहेगा। इस दौरान बिना किसी कारण के बाहर घूमने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके साथ ही जिले की सीमाएं भी सील की गई है।

-प्रशांत ठाकुर, एसपी दुर्ग

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags