भिलाई। एशियन पावर लिफ्टिंग स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की ममता ने देश के लिए पदक प्राप्त किया। कर्नाटक के कोयंबटूर में 17 से 21 जून तक चल रहे एशियन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के 57 किलो बालिका जूनियर वर्ग में पदक हासिल किया।

टीम के प्रशिक्षक कृष्णा साहू ने बताया कि ममता ने 160 स्क्वाट, 75 बेंचप्रेस, 177 डेडलिफ्ट सहित कुल 407 किलो लिफ़्‌ट कर रजत पदक जीतकर देश और छत्तीसगढ़ के लिए पदक लाया।

उन्होंने बताया कि ममता ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर पदक जीता है। ज्ञात हो की ममता ने इससे पूर्व भी कई बार भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) टीम की ओर से भाग लेकर पदक जीतकर बीएसपी और छत्तीसगढ़ राज्य को गौरान्वित किया है।

टीम के प्रशिक्षक कृष्ण साहू ने कहा कि सोमवार को बालिकाओं की 84 किलोग्राम से अधिक वजन वर्ग में छत्तीसगढ़ की डी भाविका की भी पदक में प्रबल दावेदारी है।

भिलाई की पलक का मुख्यमंत्री ने किया सम्मान

भिलाई। लोकनृत्य के माध्यम से कला संस्कृति का प्रचार कर रही पलक उपाध्याय का सम्मान मुख्यमंत्री द्वारा किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कला के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है। साथ ही हम इसके माध्यम से छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति का प्रचार पूरी दुनिया में कर सकते हैं।

भिलाई की पलक उपाध्याय पिछले कई वर्षों से अनेकों अवार्ड से सम्मानित होती रही हैं। उनका चुनाव जिले से उनकी प्रतिभा कल्चरल डांस, भरतनाट्यम के लिए हुआ और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा रायपुर में उन्हें सम्मानित किया गया।

पलक पिछले 15 साल से भरतनाट्यम की शिक्षा नृत्यधाम की डायरेक्टर डा. राखी राय से ग्रहण कर रही हैं। वे अम्बे उपाध्याय की एवं बृज मोहन उपाध्याय की बेटी हैं। पलक इस सम्मान के लिए अपने माता पिता के साथ साथ अपने स्कूल की प्रिंसिपल सविता त्रिपाठी, डा. ज्योति का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close