भिलाई । शादी के पहले से लेकर शादी के बाद तक दहेज की मांग करने वाले ससुरालियों के खिलाफ एक विवाहिता ने महिला थाने में मामला दर्ज कराया है। प्रार्थिया ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने 11 लाख रुपये न मिलने पर बारात लौटाने की धमकी दी थी। जिस पर उसके पिता ने गहने गिरवी रखकर और रिश्तेदारों से उधारी मांगकर ससुरालियों को पैसे दिए थे। इसके बाद जब प्रार्थिया शादी के बाद अपने ससुराल गई तो आरोपितों ने 20 लाख रुपये के लिए उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आरोपितों ने पीड़िता को घर से निकाल दिया तो वो अपने मायके आई और महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने बताया कि न्यू आदर्श नगर दुर्ग निवासी प्रार्थिया की शादी 18 जून 2017 को सिलीकॉन सिटी इंदौर निवासी आरोपित ईशान जायसवाल से हुई थी। प्रार्थिया ने अपनी शिकायत में पति के साथ ससुर संजय जायसवाल, सास सुषमा जायसवाल, ननद स्वाति जायसवाल और नंदोई स्वप्निल जायसवाल पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

आरोपितों ने सगाई और तिलक के समय प्रार्थिया के पिता से एक लाख 10 हजार रुपये लिए थे। जब शादी करने बारात लेकर पहुंचे तो शादी के पहले 10 लाख 90 हजार रुपये की मांग की। रुपये न मिलने की स्थिति में ससुरालियों ने बारात लौटाने की धमकी दी। प्रार्थिया के पिता ने गहने गिरवी रखकर और रिश्तेदारों से उधार लेकर आरोपितों को दिया। इसके बाद उन्होंने शादी की।

शादी के बाद जब प्रार्थिया अपने ससुराल गई तो आरोपित पति ने महंगे बाइक की मांग की। जिस पर प्रार्थिया के पिता ने उसे बाइक खरीदने के लिए 85 हजार रुपये दिया। इसी दौरान प्रार्थिया गर्भवती हुई और उसने एक बेटी को जन्म दिया। बेटी की जन्म के बाद आरोपितों ने 20 लाख रुपये की मांग की। मांग पूरी न होने की स्थिति में आरोपितों ने उससे मारपीट शुरू कर दिया। इस पर प्रार्थिया ने अपने मायके वालों को फोन किया।

जिस पर उसके परिजन, ससुरालियों को समझाने के लिए इंदौर पहुंचे। वहां आरोपितों ने प्रार्थिया के परिजनों से भी बद्सलूकी की और सभी को घर से निकाल दिया। इसके बाद प्रार्थिया अपने मायके पहुंची और महिला थाने में शिकायत की। जिसकी जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया।

महिला की शिकायत पर पांचों आरोपितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। आरोपित दूसरे शहर के रहने वाले हैं, इसलिए अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोपितों को गिरफ्तार करने जल्द ही टीम भेजी जाएगी।

- वी. प्रभाराव, टीआई, महिला थाना

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan