भिलाई। इंटरनेट मीडिया पर अश्‍लील वीडियो डालने वाले नाबालिग को एनसीआरबी नई दिल्ली की टीम ने भिलाई से गिरफ्तार किया है। इंटरनेट मीडिया पर बच्चों की अश्लील वीडियो व फोटो अपलोड करने वाले अपचारी को खुर्सीपार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एनसीआरबी दिल्ली की जांच के बाद आरोपित के खिलाफ आइटी एक्ट की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपचारी ने अपने मोबाइल से बच्चों की अश्लील फोटो और वीडियो को अपलोड किया था। एनसीआरबी दिल्ली ने इसे संज्ञान में लेकर जांच की और पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया, जिसके बाद खुर्सीपार पुलिस ने अपचारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। आरोपित को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।

किराये पर कैमरा लेकर बेचकर फरार हुआ शातिर

पचरीपारा दुर्ग में स्टूडियो चलाने वालों को एक शातिर ने कैमरा किराये पर लेने के नाम पर चूना लगा दिया। आरोपित ने शादी समारोह की शूटिंग के नाम कैमरे किराये पर लिये और उन्हें रायपुर में बेच दिया। पीड़ितों में धमतरी का एक स्टूडियो संचालक भी शामिल है। घटना की शिकायत पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अमानत में खयानत की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायत होते ही आरोपित फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस ने बताया कि पचरीपारा दुर्ग निवासी शिकायतकर्ता राकेश यादव ने आरोपित अमन यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपित बीते 12 मार्च को शिकायतकर्ता की दुकान आरके स्टूडियो में पहुंचा था। उसने 10 दिन के लिए कैमरा किराये पर लिया और उसे बेच दिया। 10 बीतने के बाद जब आरोपित न तो कैमरा लौटाया और न ही किराया दिया तब शिकायतकर्ता ने आरोपित से संपर्क किया।

शुरुआत में आरोपित लगातार घुमाता रहा और टालमटोल करता रहा। इसके बाद शिकायतकर्ता को पता चला कि आरोपित ने कैमरे को रायपुर के रजा सेल्स में 90 हजार रुपये में बेच दिया है। इसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। जांच में पता चला है कि आरोपित ने दुर्ग के ही संतोष कुमार साहू, रवि लाल देवांगन और धमतरी के स्टूडियो संचालक मेघराज यादव को भी अपना शिकार बनाया है। आरोपित ने सभी लोगों से कैमरा किराये पर लेकर उन्हें बेच दिया है।

स्टूडियो संचालक की रिपोर्ट पर आरोपित अमन यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। शिकायत के बाद से वो फरार हो गया है। उसकी तलाश की जा रही है। -संजय ध्रुव, एएसपी शहर

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close