भिलाई। शहर के एक साप्ताहिक बाजार में एक साथ कई मोबाइल फोन चोरी होने की शिकायत मिली है। साप्ताहिक बाजार में पहुंचे लोग आलू टमाटर छांटने में लगे रहे और इधर मोबाइल चोर गिरोह लोगों के मोबाइल पर हाथ साफ करता रहा।

रात को आधा दर्जन लोग अपने मोबाइल फोन चोरी होने की शिकायत लेकर भिलाई नगर थाने पहुंचे। भिलाई नगर पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है।

बता दें हर शनिवार को रूआबांधा में साप्ताहिक बाजार लगता है। यहां आसपास के हजारों लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। रुआबांधा मार्केट में ज्यादा भीड़ का फायदा चोर गिरोह उठाने लगे हैं।

बीते शनिवार को यहां बड़ी मात्रा में लोगों के मोबाइल पार हुए। जिसकी शिकायत थाने पहुंची। भिलाई नगर पुलिस ने इस मामले को साइबर सेल में दिया है। जिससे कि गुम मोबाइलों को लोकेशन के आधार पर ट्रेस किया जा सके।

शिकायत मिलते ही मार्केट पहुंची टीम

शिकायत मिलते ही भिलाई नगर थाने की एक टीम को रूआबांधा बाजार की ओर रवाना किया गया। जब तक पुलिस पहुंची तब तक बदमाश अपना काम कर निकल चुके थे।

बताया जा रहा है कि बाजार में एक से डेढ़ घंटे के भीतर आठ लोगों के मोबाइल पार हो गए। इस मामले में करीब छह लोगों ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

भीड़ का फायदा उठाने वाला गैंग

भिलाई नगर कोतवाली पुलिस का कहना है अक्सर इस तरह की पाकेटमारी रेलवे स्टेशनों में देखने को मिलती है। भिलाई नगर के थाना प्रभारी राजेश साहू ने इस संबंध में बताया कि शिकायत के बाद मोबाइल चोरी के संबंध में साइबर सेल को सूचित किया गया है। मोबाइल के आइएमआइ नंबरों के जरिए मोबाइल को ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

- रूआबांधा मार्केट में एक ही दिन में आधा दर्जन मोबाइल पार

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close