भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा व्यवस्था करने को लेकर शिक्षा विभाग के साथ स्टील इमप्लाइज यूनियन इंटक के प्रतिनिधिमंडल की बैठक हुई । जिसमें मुख्य महाप्रबंधक नगर प्रशासन यूके झा की अध्यक्षता में चर्चा में कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के बच्चों के लिए सीबीएससी माध्यम की सेक्टर -10 स्कूल की भांति एक आदर्श स्कूल खोलने की मांग की गई।

इन सब विषयों पर विस्तार से चर्चा के बाद मुख्य महाप्रबंधक यूके झा ने माडल स्कूल के लिए सेक्टर - 6 या सेक्टर - 9 में जल्द खोलने का आश्वासन दिया । स्कूलों के मरम्मत के लिए आदेश जारी कर दिया गया और अन्य विषयों पर उच्च प्रबंधन से चर्चा कर जल्द समाधान निकालने का आश्वासन दिया । बैठक में शिक्षा विभाग से एके वर्मा ,उप महाप्रबंधक राजू ,सहायक महाप्रबंधक अनिता, इंटक यूनियन से कार्यकारी अध्यक्ष पिजुषकर ,महासचिव एसके बघेल, अतिरिक्त महासचिव संजय साहू, उप महासचिव विपिन बिहारी मिश्रा, सचिव एके चक्रवर्ती ,उपसचिव बीएसटी रमन ,आरके गुप्ता, के नागले उपस्थित थे।

मांगों में विभिन्ना विषयों के शिक्षकों की कमी को देखते हुए जल्द ही शिक्षकों की भर्ती की जाए। स्कूलों में खेलकूद के शिक्षकों की व्यवस्था जल्द की जाए। बीएसपी स्कूलों की मरम्मत एवं रंग रोगन का कार्य जल्द किया जाए। ईपीडीएस एवं ओटीटीपी, शिक्षकों का मानदेय 15000 से 20000 रुपये किया जाए । कामर्स विषय के शिक्षकों की भर्ती की जाए । बीएसपी के सेक्टर में स्थित प्राइवेट स्कूलों में बीएसपी कर्मचारियों के बच्चों की फीस बीएसपी स्कूल के बराबर किया जाए। सेक्टर - 4 अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए खेलकूद कांप्लेक्स बनाया जाए। डीपीएस स्कूल रिसाली में बीएसपी कर्मचारियों के बच्चों के लिए निश्चित स्थान सुरक्षित किया जाए । स्कूलों में फीस भी कम किया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local