भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अपने ही मालिक के चार साल के बेटे को अगवा कर एक लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले आरोपित को खुर्सीपार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित, शिकायतकर्ता के धुमाल की दुकान पर धुमाल बजाने का काम करता था। उसने सोमवार को शिकायतकर्ता के बेटे को घर से अगवा किया था और एक लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

घटना की शिकायत होने पर पुलिस ने उसकी जब तलाश शुरू की तो वो बच्चे को अपने घर पर छोड़कर फरार हो गया। लेकिन, देर रात को वो टाटीबंध रायपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित के खिलाफ अपहरण की धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

पत्रकार वार्ता में मामले की जानकारी देते हुए एसपी डा. अभिषेक पल्लव, एएसपी संजय ध्रुव और छावनी सीएसपी कौशलेंद्र देव पटेल ने बताया कि जोन-2 खुर्सीपार निवासी अब्दुल हाफिस अपहरण अपने चार वर्षीय बेटे के अपहरण की शिकायत की थी। उसने पुलिस को बताया कि उसके यहां काम करने वाले बीएमवाय उरला भिलाई-3 निवासी बाबा उर्फ सोमेश पटेल (25) ने ही उसके बेटे को अगवा किया है।

आरोपित बाबा उर्फ सोमेश पटेल बीते तीन महीने से शिकायतकर्ता के पावर हाउस स्थित धुमाल की दुकान पर काम करता था। सोमवार को शिकायतकर्ता ने आरोपित को उसका वेतन देने के लिए दुकान पर बुलाया था। लेकिन, आरोपित दुकान पर न जाकर उसके घर पर चला गया। काम करने के कारण शिकायतकर्ता के घर वाले भी आरोपित को अच्छे से पहचानते थे।

वो सोमवार को घर पर गया तो शिकायतकर्ता की पत्नी अलफिया खान से बोला कि वो बच्चे को घूमाने के लिए ले जा रहा है। इसके बाद वो बच्चे को लेकर फरार हो गया। काफी देर तक बच्चे को लेकर वापस न लौटने पर अलफिया खान ने आरोपित बाबा उर्फ सोमेश पटेल को फोन कर बच्चे को वापस लाने के लिए बोला तो आरोपित ने एक लाख रुपये देने पर ही बच्चा लौटाने की बात कही। इस पर उसने अपने पति अब्दुल हाफिस को इसके बारे में बताया।

पुलिस तक मामला पहुंचने पर पुलिस ने अब्दुल हाफिस से कहा कि वो लगातार आरोपित बाबा उर्फ सोमेश पटेल से बात कर रुपये के लेनदेन की चर्चा करता रहे। ताकि आरोपित का लोकेशन मिल सके। ऐसा होने पर पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेस किया तो वो उसके घर बीएमवाय उरला भिलाई-3 के पास का मिला। इस पर पुलिस ने रात में वहां पर दबिश दी। लेकिन, पुलिस के पहुंचने के पहले ही आरोपित, बच्चे को छोड़कर वहां से भाग गया। पुलिस ने बच्चे को उसके घर से बरामद किया और परिवार वालों के सुपुर्द किया। इसके बाद देर रात को उसे टाटीबंध रायपुर से गिरफ्तार किया गया।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close