भिलाई। पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के ग्राम दादर में पानी टंकी के पास रहने वाले एक परिवार ने घर की अशांति दूर करने के लिए भगवान शिव की पूजा का अनुष्ठान किया।

उन्होंने गांव के ही एक पुजारी को अनुष्ठान संपन्ना करवाने के लिए बुलाया। पूजा करते-करते पुजारी ने पास ही रखा एक चापड़ उठा लिया और पूजा में बैठे परिवार के मुखिया के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। उसके बगल में बैठी उसकी पत्नी ने बीच बचाव की कोशिश तो आरोपित ने उसे भी मारकर घायल कर दिया।

आरोपित यहीं नहीं रुका, उसने पीड़ित के दोनों बच्चों पर भी चापड़ से हमला किया और वहां से भाग खड़ा हुआ। घटना की शिकायत मिलने पर पुरानी भिलाई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित पुजारी को हिरासत में लिया है। उसके खिलाफ हत्या का प्रयास की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अभी तक घटना कारण तो स्पष्ट नहीं है। लेकिन, आशंका जताई जा रही है कि आरोपित पुजारी ने तंत्र साधना को पूरा करने के लिए ऐसा किया है।

पुलिस ने बताया कि पानी टंकी के पास दादर निवासी विष्णु साहू (44) ने मंगलवार को अपने घर पर भगवान शिव की पूजा का अनुष्ठान किया। उसने गांव में ही रहने वाले पुजारी दीनू प्रसाद शर्मा को पूजा करने के लिए बुलाया। पूजा में विष्णु साहू के साथ उसकी पत्नी निर्मला साहू (38) भी बैठी।

दोपहर में पूजा करते-करते अचानक आरोपित पुजारी दीनू प्रसाद साहू ने पास ही रखा चापड़ उठा लिया और विष्णु साहू के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। बीच बचाव करने आई उसकी पत्नी निर्मला शर्मा और दोनों बच्चों सुमन साहू (19) और जितेश साहू (18) पर भी आरोपित ने चापड़ से वार किया।

घटना में गंभीर रूप से घायल विष्णु साहू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसे आइसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा है। वहीं उसकी पत्नी निर्मला साहू के दाहिने गाल, हाथ, सुमन के सिर और जितेश के हाथ व सिर में चोट लगी है। उनका भी अस्पताल में इलाज जारी है।

--

आरोपित पुजारी दीनू प्रसाद शर्मा को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अभी तक घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

विश्वास चंद्राकर, सीएसपी भिलाई-3

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local