भिलाई। फार्मेसी फर्स्ट समेटर की छात्रा ने गर्ल्स हास्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण अज्ञात है। पुलगांव पुलिस जांच में जुटी है। छात्रा नारायणपुर की रहने वाली थी। दुर्ग के एक निजी कालेज में पढ़ाई कर रही थी।

मृत छात्रा का नाम यामिनी राजपूत (21) बताया गया है। पुलगांव पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की सुबह यामिनी की लाश गर्ल्स हास्टल के कमरे में फांसी पर लटकी मिली। घटना से पूरे हास्टल में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मौका मुआयना किया।

परिस्थित जन्य साक्ष्‌य जुटाने का प्रयास किया। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला। इसलिए पुलिस आत्महत्या का कारण अज्ञात मान रही है। पुलिस मर्ग कायम कर कर लिया है। पुलिस छात्रा के साथ पढ़ने वाले छात्र छात्राओं का बयान ले रही है।

वहीं हास्टल में रहने वाली अन्य लड़कियों से भी पूछताछ की जा रही है।पुलगांव थाना प्रभारी प्रदीप शोरी ने बताया कि शुक्रवार सुबह सूचना मिली कि गर्ल्स हास्टल में रहने वाली यामिनी राजपूत ने कमरे में चुनरी का फंदा बनाकर पंखे के सहारे फांसी ली है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतारा। मौके का बारीकी से निरीक्षण किया गया। किसी तरह का सुसाइड नोटस नहीं मिला। पुलिस आत्महत्या के कारण का पता लगा रही है।

--

राजीव नगर क्षेत्र में हो रही लगातार चोरी

दुर्ग। राजीव नगर क्षेत्र में एक ही दिन में लगातार कई चोरी की घटनाएं होने व असामाजिक तत्वों द्वारा आए दिन किए जाने वाले हुड़दंग से क्षेत्र के रहवासी परेशान है। मुहल्ले वासियों व महिलाओं के साथ क्षेत्र के पार्षदों ने मोर्चा खोलते हुए सीएसपी दुर्ग व कोतवाली थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है।

पुलिस के जिम्मेदार अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन में मुहल्ले के रहवासियों ने कहा है कि वार्ड-दो,वार्ड-3 व वार्ड -4 राजीव नगर क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाए हो रही है।

बीता रात सांस्कृतिक भवन के सरकारी गेट का ताला व कुंद तोड़कर अंदर रखे बड़ा गंज ,बर्तन ,गिलास सहित अन्य सामाग्री मे अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर दिया।

इससे पूर्व में भी चोर उसी क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। बीते दिनों भरी दोपहरी मे राजीव नगर स्थित शिव मंदिर में ताला तोड़कर दान पेटी चोरी कर ली गई और गत रात्रि राजीव नगर शिव नगर व मठ पारा सारथी पारा क्षेत्र के कई घरों में अमृत मिशन के तहत लगे नल पाइप व अन्य सामग्री काटकर चोरी कर ली गई । ज्ञापन सौंपने के दौरान पार्षद नरेंद्र बंजारे,चमेली साहू,लीना दिनेश देवांगन सहित अन्य लोग मौजूद थे।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close