भिलाई। अहिवारा रोड कुम्हारी बस स्टैंड के पास बन रही पानी टंकी के पास से 32 लाख रुपये के पाइप चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। बिलासपुर का एक कबाड़ी इस चोरी का मास्टर माइंड था।हालांकि मुख्य आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। लेकिन, दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकि के आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि 26 जुलाई को अहिवारा रोड कुम्हारी में बन रहे पानी टंकी के पास से 70 नग पाइप चोरी हुए थे। जिसमें नौ नग डीआइ पाइप भी शामिल थे। उक्त घटना की जांच के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो कुम्हारी टोल प्लाजा के पास लगे सीसीटीवी कैमरों से दो गाड़ियों के नंबर मिले।

पुलिस ने उन नंबरों के आधार जांच आगे बढ़ाई और उनके मालिकों तक पहुंची। दोनों गाड़ियों के मालिकों ने पुलिस को जानकारी दी कि उन्होंने अपनी-अपनी गाड़ियों को बिलासपुर में कबाड़ी का काम करने वाले छोटू पांडेय ने किराये पर लिया था। पुलिस ने इस मामले में गाड़ियों के ड्राइवर सिरगिट्टी बिलासपुर निवासी अमर सिंह (28) और बिल्हा बिलासपुर निवासी सुरेश कुमार यादव (30) को हिरासत में लिया।

पूछताछ में दोनों गाड़ियों के ड्राइवरों ने पुलिस को बताया कि वे लोग 26 जुलाई की रात को कुम्हारी गए थे। वहां पर उन्होंने राजू श्रीवास और छोटू पांडेय के यहां मैनेजर का काम करने वाले भोला के कहने पर पाइप को अपनी-अपनी गाड़ियों में लोड किया था।

पाइप लोड करने के बाद वे लोग छोटू पांडेय कबाड़ी की कार के पीछे-पीछे सिलतरा चौक के पास गए और पाइप को वहां पर खाली किया था। इस आधार पर पुलिस ने सिलतरा से चोरी के पाइप को बरामद किया।

साथ ही दोनों गाड़ियों के चालकों को गिरफ्तार किया। घटना के मुख्य आरोपित छोटू पांडेय कबाड़ी, उसके मैनेजर भोला, राजू श्रीवास और महावीर अभी तक फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

- बिलासपुर के कबाड़ी निकला पाइप चोरी का मास्टर माइंड, पुलिस की गिरफ्त से बाहर

---

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close