भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। साल भर पहले भिलाई-3 निवासी सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी को क्राइम ब्रांच का जवान बनकर ठगने वालों में से एक को पुलिस पुणे से लेकर आई है। आरोपित ठगी और लूट के अन्य मामलों में पुणे के यरवदा जेल में बंद था। उसे प्रोडक्शन वारंट पर भिलाई लाया गया है। उससे ठगी के जेवर और उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि बीते 12 नवंबर 2019 को एकता नगर भिलाई-3 निवासी रिटायर्ड लोको पायलट दूधनाथ शर्मा (70) से ठगी की घटना हुई थी। शिकायतकर्ता दोपहर में करीब 12 बजे गांधी नगर स्थित अपने पुराने मकान पर गया था। वहां किरायेदार से मिलने के बाद भिलाई-3 के एक मेडिकल स्टोर्स पर रुकने के बाद वहां से अपनी स्कूटी से घर जा रहा था। इसी दौरान एक आरोपित ने सीएसईबी चौक के पास उसे रोककर स्वयं को क्राइम ब्रांच का जवान बताते थप्पड़ मारने के बाद उसकी चेन और ब्रेसलेट को उतारवा ली थी। इसके बाद तीनों वहां से भाग गए थे। ठगे गए जेवर की कीमत करीब पांच लाख रुपये आकी गई थी।

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी, लेकिन एक दुकान के सीसीटीवी कैमरे में आरोपितों का चेहरा दिखा था। पुलिस को जानकारी मिली कि पुणे के नुलावला निवासी शब्बीर ईरानी (35) इसी तरह के अपराध में यरवदा जेल में बंद है। पुलिस ने उसकी फोटो और सीसीवीटी फुटेज से मिली फोटो का मिलान किया तो आरोपित का चेहरा मेल खाया। इस पर पुलिस की एक टीम पुणे गई और आरोपित को यरवदा जेल से प्रोटक्शन वारंट पर लेकर भिलाई पहुंची है। उससे घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

बाक्स... राजनांदगांव और रायपुर में भी की थी वारदात

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि भिलाई-3 की घटना के करीब डेढ़ घंटा पहले राजनांदगांव के बसंतपुर थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की वारदात हुई थी। आरोपितों ने क्राइम ब्रांच जवान बनकर दुर्गा चौक के पास किशन जैन नाम के वृद्ध को अपना शिकार बनाया था। इसके बाद आरोपितों ने भिलाई-3 की घटना को अंजाम दिया था और वहां से आगे जाते समय रायपुर में एक और ठगी की थी।

वर्सन...

आरोपित के यरवदा जेल में बंद होने की जानकारी मिली थी। कोरोना के चलते पुलिस की टीम बाहर नहीं जा पा रही थी। अभी पुलिस वहां गई और आरोपित को लेकर आई है। आरोपित से पूछताछ जारी है।

- रोहित झा, एएसपी शहर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस