भिलाई। शहर में संचालित कबाड़ के अवैध ठिकानों पर पुलिस ने गुरुवार को एक साथ दबिश दी। पुलिस की 20 टीमों ने 20 कबाड़ के ठिकानों पर छापा मारकर लाखों रुपये का कबाड़ जब्त किया। इसके साथ ही कुछ कबाड़ियों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं कुछ लोग भागने में सफल रहे। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

18 निरीक्षकों और उप निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने अलग अलग स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। सभी थाना व चौकी प्रभारियों को पुलिस कंट्रोल रूम में बुलाया गया। वहां से सभी को उनके अपने थाना क्षेत्र के बजाए दूसरे थाना क्षेत्र में कार्रवाई के लिए भेजा गया। सुबह से चल रही कार्रवाई देर रात तक जारी रही।

पुलिस ने कबाड़ियों के ठिकानों से कटी हुई गाड़ियां, आटो पार्ट्स, औद्योगिक लोहे के बीम, राड और अन्य सामान को जब्त किया। जिसे देखकर ही स्पष्ट अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब्त सामान चोरी के थे। कोई भी कबाड़ी दुकान वाला किसी भी सामान के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। पुलिस ने पूरे कबाड़ को चोरी के संदेह में जब्त किया है।

दुर्ग निगम के एमआइसी प्रभारी हमीद खोखर के जेवरा सिरसा स्थित कबाड़ के गोदाम में पुलिस ने छापा मारा। हमीद खोखर के भाई शब्बीर अहमद को गिरफ्तार किया गया। वहीं हमीद खोखर फरार हो गया था। मौके से लोहे का स्क्रैप जब्त किया गया।

केलाबाड़ी दुर्ग में साकिर कबाड़ी के गोदाम से लोहे का एंगल, छड़, पाइप और बैलगाड़ी का पहिया आदि जब्त किया गया।

ललित कबाड़ी के जामुल और वैशाली नगर स्थित कबाड़ खाने से 50 टन लोहे की पट्टी, गाड़ियों का इंजन, कटी हुई गाड़ियां, गैस कटर, वेल्डिंग मशीन, एक लाख रुपये नकद सहित 100 टन कबाड़ जब्त किया गया।

जामुल निवासी राजेंद्र पाल कबाड़ी के गोदाम पर छापमार कार्रवाई करते हुए सात क्विंटल कबाड़ जप्त किया गया।

हथखोज में अजय ठाकुर कबाड़ी 10 टन आयरन स्क्रैप जब्त किया गया। यहां पर चोरी का लोहा बड़े पैमाने पर खपाया जाता है।

सुपेला रेलवे फाटक के पास सितारे कबाड़ी नाम से कबाड़ चलाने वाले मो इमरान को गिरफ्तार किया गया। उसके यहां से लोहे की सिल्ली, एंगल, चैनल आदि करीब चार टन कबाड़ जब्त किया गया।

इनके अलावा दुर्ग निवासी अनिल टंडन, सुपेला में पुलिस कबाड़ी, छावनी में रंजीत कबाड़ी, भिलाई तीन में अनिल राय कबाड़ी के गोदाम से भी लोहे का कबाड़ जब्त किया गया। कुछ अन्य कबाड़ी जैसे सोनी कबाड़ी दुर्ग, शिव कबाड़ी, भागवत कबाड़ी, जेठू कबाड़ी, अजमत कबाड़ी, सुखचैन कबाड़ी, सुरेश पांडेय छावनी, भांचा कबाड़ी, नदीम कबाड़ी दुर्ग के गोदाम में ताला बंद मिलने पर पुलिस ने उन्हें सील कर दिया।

शहर में संचालित कबाड़ के अवैध ठिकानों पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है। मौके से लाखों रुपये का कबाड़ जब्त किया गया है। कुछ आरोपितों की गिरफ्तारी भी की गई है। ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

संजय ध्रुव, एएसपी शहर

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags