भिलाई। Corona Pandemic: आम तौर पर पुलिस को लेकर लोगों के मन में भय होता है। पुलिसकर्मी ने रोक लिया, तो पेशानी पर बल आ जाते हैं। मगर, कुछ पुलिस वाले ऐसे भी होते हैं जो लोगों को मुस्कुराने पर मजबूर कर देते हैं। खासकर लाकडाउन के दौरान कोरोना योद्धा के रुप में दिन-रात ड्यूटी करने वाले पुलिस वालों का कई उदार रुप भी सामने आता रहा है। कुछ पुलिस कर्मी गरीबों को भोजन कराते दिख जाते हैं, तो कुछ दूसरी तरह से मदद करते। कुल जमा कोरोना योद्धा के रुप में पुलिस अपने स्तर पर लोगों को कोरोना वायरस से बचाने की भरपूर कोशिश कर रही है।

ऐसे ही एक कोशिश सामने आई दुर्ग जिले के छावनी थाने के टीआई गोपाल वैश्य की। वह काफी संवेदनशील थाना प्रभारी माने जाते हैं। कोरोना ड्यूटी काल में अक्सर उनका कोई न कोई रूप सामने आता रहा है, इन दिनों उनका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। लाकडाउन के दौरान लोगों से नियमों का पालन करने की अपील वे किशोर कुमार के गानों से कर रहे हैं।

नईदुनिया से बातचीत करते हुए गोपाल वैश्य बताते हैं कि वे बचपन से किशोर दा के फैन हैं। जब भी मौका मिलता है वे किशोर दा के गीत गुनगुना लिया करते हैं। लॉकडाउन में वे चौक-चौराहों में ओ राही, ओ राही, रुक जाना नहीं, तू कहीं हार के गीत गाकर लोगों को इस संकट की घड़ी में लड़ने की प्रेरणा दे रहे हैं। गोपाल वैश्य का कहना है कि व्यक्ति मन से टूटता है, हताश होता है। अगर वे सकरात्मक विचार रखे तो हर मुश्किल हालात का मुस्कुराकर सामना कर सकता है।

गोपाल वैश्य ने कहा कि वे अक्सर वे यही गीत गाते हैं। इस गीत में जिंदगी को सकरात्मक ढंग से जीने का संदेश है। नईदुनिया के माध्यम से गोपाल वैश्य ने दुर्ग जिले की जनता से अपील की है कि दुर्ग जिले बेहद गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है, इससे हम सबको मिलकर लड़ना है। यह तभी संभव होगा जब हम मिलकर प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करें। एक सप्ताह पूरी इमानदारी से लाकडाउन का पालन करें, तो हम इस महामारी को हरा सकते हैं।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags