भिलाई। Political News: दुर्ग जिले के चार निकायों में चुनावी आहट सुनाई देने लगी है। तीसरी लहर यदि नियंत्रित रही तो दिसंबर में चुनाव होना तय है। राज्य निर्वाचन आयोग ने भी दिसंबर में चारों निकायों में चुनाव के संकेत दिए है, लिहाजा दावेदार सक्रिय हो गए हैं। मार्निंग वाक के बहाने पैर छुने का कार्यक्रम शुरू हो चुका है। रात में जमकर पार्टियों का आयोजन चल रहा है।

बता दें कि आगामी दिसंबर में भिलाई नगर निगम व जामुल पालिका का कार्यकाल समाप्त हुए एक साल हो जाएगा। रिसाली निगम के गठन को दो साल पूरा होगा।कोरोना की वजह से इन तीनों निकायों में चुनाव नहीं हो पाया। दिसंबर 2021 में भिलाई चरोदा निगम का कार्यकाल समाप्त होगा। चारों निकायों का वार्ड परिसीमन, वार्ड आरक्षण हो चुका है। चुनाव को लेकर निगम के अधिकारी कर्मचारियों को ट्रेनिंंग भी दी जा चुकी है। भिलाई चरोदा निगम में ट्रेनिंग देने का काम चल रहा है।

राजनीतिक दल सक्रिय

चुनाव को लेकर कांग्रेस भाजपा दो माह पूर्व से सक्रिय हो चुके हैं। दोनों दलों के द्वारा सभी निकाय के लिए प्रभारी भी नियुक्त किए जा चुके हैं। प्रभारियों द्वारा बूथ स्तर पर बैठक लेने का कार्यक्रम चल रहा है। दोनों ही दल इस बार बूथ को मजबूत करने पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं।

दावेदार भी सक्रिय

चुनावी मैदान में किस्मत अजमाने दावेदार सक्रिय हो गए हैं। दोनों दलों में इस बार हर वार्ड से दर्जन भर दावेदार होने की संभावना जताई जा रही है। कुछ लोग अभी से टिकट के जुगाड़ में लग गए हैं। जिनको टिकट मिलने की उम्मीद है, उन्होंने प्रचार भी शुरू कर दिया है। प्रचार उनके द्वारा भी किया जा रहा है, जिन्हें यह पता है कि टिकट मिल भी सकता है और नही भी। कुछ लोगों ने अभी से निर्दलीय लड़ने का मन बना लिया है।

इसलिए भी चुनाव लड़ने का बना रहे हैं मन

इस बात पार्षदों द्वारा महापौर व पालिका अध्यक्ष का चुनना है। पार्षद चुनाव लड़ने वाले को चुनाव लड़ने के दौरान से लेकर चुनाव जीतने के बाद दोनों दल साधने की कोशिश करेंगे। कुलजमा इस दफा चुनावी रंग जोरदार रहने की अटकले लगाई जा रही है। रिसाली निगम का पहला चुनाव है। इस निगम को कांग्रेस सरकार ने बनाया है। भिलाई चरोदा निगम में 20 सालों से कांग्रेस का महापौर नहीं बना, लिहाजा दोनों जगहों पर कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags