भिलाई। कांग्रेस नेतृत्व के निर्देश पर पदयात्रा कर रहे कांग्रेसियों में टिकट को लेकर महत्वाकांक्षा जागने लगी है। वैशाली नगर विधानसभा में खुद को सर्वाधिक लोकप्रिय व जनाधार वाला नेता बताने की होड़ शुरू हो गई है। एक तरह से तिरंगा पदयात्रा के बहाने शक्ति प्रदर्शन चल रहा है। रायपुर से आने वाले नेताओं को यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि वैशाली नगर विधानसभा में भाजपा को सिर्फ वही टक्कर दे सकते हैं।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भी यह चर्चा जोरदार ढंग से चल रही है। बता दें कि राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर कांग्रेस द्वारा विधानसभा स्तरीय पदयात्रा का आयोजन किया गया है। जिसे गौरव यात्रा नाम दिया गया है। इस पदयात्रा के माध्यम से कांग्रेसजन लोगों को कांग्रेस की विचारधारा तथा प्रदेश में चल रही कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां बता रहे हैं। एक तरह से कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए खुद को रिचार्ज भी कर रहे हैं। सबसे अहम यह है कि कुछ बड़े नेताओं में टिकट को लेकर महत्वाकांक्षा भी जाग गई है।

नाम जो चर्चा में है

प्रोफेशनल कांग्रेस के नेता क्षितिज चद्रांकर ,क्रेडा के सदस्य विजय साहू, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, भिलाई के वार्ड सदस्यता प्रभारी अरुण सिसौदिया, अतुल साहू, नीता लोधी, धर्मेन्द्र यादव, संदीप निरंकारी, बीडी कुरैशी, प्रतिमा चद्रांकर आदि ऐसे नेता है जिनके नाम की चर्चा कार्यकर्ताओं के बीच हो रही है। कार्यकर्ता अपना -अपना समीकरण भी लगा रहे है कि टाउनशिप से किसी गैर छत्तीसगढ़ी को ही प्रत्याशी बनाया जाना तय है। यहां का इतिहास रहा है कि बीएसपी कर्मचारियों ने गैर छत्तीसगढ़ी को ही बहुमत दिया है। ऐसी स्थिति में वैशाली नगर से कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ी को ही प्रत्याशी बनाएगी।

इंटरनेट मीडिया में प्रचार

विधानसभा चुनाव की लड़ने की इच्छा रखने वाले कांग्रेस के नेता इंटरनेट मीडिया का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। वे पदयात्रा में खुद का कैमरामैन लेकर चल रहे है। जिसके माध्यम से वे वीडिया व फोटो इंटरनेट मीडिया में अपलोड कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं में भी इस बात को लेकर जमकर चर्चा है।

पदयात्रा को लेकर बड़े नेता से लेकर हर कार्यकर्ता में जोरदार उत्साह है। अभी खुद के टिकट के लिए नहीं हर कांग्रेसजन सिर्फ कांग्रेस के लिए पदयात्रा कर रहे है।

-मुकेश चंद्राकर, अध्यक्ष शहर जिला कांग्रेस कमेटी, भिलाई

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close