भिलाई। मुनाफाखोर बाज नहीं आ रहे हैं। लाकडाउन के दो दिन पहले ही बाजार में सभी सामान के दाम बढ़ गए हैं। चिल्हर विक्रेता कहते हैं, कि थोक व्यापारियों ने अचानक रेट बढ़ा दिया तो हम क्या करें। हालांकि खाद्य विभाग व भिलाई निगम की टीम सूचना पर दबिश दे रही है, पर प्रशासन के सामने यह भी एक बड़ी चुनौती है।

लाकडाउन का आदेश जारी होने के बाद कई दुकानों में अधिक दाम पर सामान बेचने की शिकायते आनी शुरू हो गई है। जिला प्रशासन ने साफ चेताय है कि ऐसे दुकानदारों की खैर नहीं।

खाद्य विभाग, नापतौल विभाग एवं भिलाई निगम के अधिकारी ऐसे दुकानों पर संयुक्त टीम बनाकर छापामार कार्रवाई कर रहे हैं। शिकायत प्राप्त होने पर दुकानों में दबिश दे रहे हैं। तय कीमत से अधिक दाम पर सामग्री बेचने वालों पर कार्यवाही की जा रही है।

इसके अतिरिक्त एक्सपायरी खाद्य सामग्री विक्रय करने वालों पर भी कार्यवाही की जा रही है।

आकाश गंगा में संयुक्त टीम ने निरीक्षण किया। खबर थी कि आकाश गंगा सब्जी मंडी में एक व्यवसायी द्वारा आलू,प्याज अधिक दाम पर बेचा जा है। सूचना पर संयुक्त टीम ने वहां दबिश दी। सूचना सहीं पाई गई। टीम ने व्यापारी से पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया।

साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि इस प्रकार से अधिक दाम पर दुबारा विक्रय करते हुए मिले तो दुकान सील कर दिया जाएगा। वहीं टीम ने सुपेला मार्केट, सेक्टर छह मस्जिद रोड, बोरिया गेट चाइना मार्केट, आकाश गंगा सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। अधिक दाम पर सामग्री बेचने वालों तथा एक्सपायरी खाद्य सामग्री बेचने वाले 13 दुकानदारों से कुल 20,500 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags