भिलाई। वर्ष 2017 को इसी माह यानी 30 सितंबर को राजू श्रीवास्तव भिलाई आए थे और यहां पर सेक्टर - 7 दशहरा मैदान में अपना कार्यक्रम देने के बाद राम जन्मोत्सव समिति के संयोजक मनीष पांडेय के साथ उनके निवास गए थे। इसके अलावा उनके शहर कानपुर के रहने वाले एक अन्य हुडको निवासी कमल अवस्थी के घर भी जाकर उन्होंने जलपान किया था। भिलाई के एमपी स्वीट हाउस की रसमलाई और गुजिया खाकर राजू श्रीवास्तव में कहा था कि जिस तरह से यहां की मिठाई मीठी है, वैसा ही मैंने भिलाई वासियों को पाया है ।

हास्य कालाकार राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद श्री राम जन्मोत्सव समिति युवा शाखा के संयोजक मनीष पांडेय ने बताया कि जब वे यहां पर कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। तब उनका साथ काफी देर तक मिला । वह राजू श्रीवास्तव को लेकर अपने घर गए थे। जहां पर उन्हें पूड़ी ,सब्जी, पुलाव ,छोले की सब्जी खूब भाया था।

मनीष पांडेय अपने संस्मरण में बताते हैं कि राजू श्रीवास्तव स्टेज के कार्यक्रम के बाद भी सामान्य चर्चा के दौरान हास्य व्यंग किया करते थे । उनके पिता वरिष्ठ राजनेता होने की जानकारी के बावजूद उनके घर पर बैठकर नेताओं के संबंध में कई चुटकुले सुनाकर सभी को हंसने के लिए मजबूर कर दिया था। हुड़को में रहने वाले कमल अवस्थी बताते हैं कि राजू श्रीवास्तव को वह अपने घर लेकर गए थे ।

यहां पर उन्होंने रसमलाई और गुजिया खाया। इसके बाद उनके बेटे हर्ष अवस्थी ने राजू श्रीवास्तव से कहा कि अंकल जीवन का कोई मूल मंत्र बताइए तब उन्होंने कहा था कि जीवन में जो कुछ भी करो दिल से करो ...सफलता जरूर मिलेगी। आज राजू श्रीवास्तव के दुखद निधन की सूचना मिलने के बाद भिलायंस में भी शोक की लहर देखी गई क्योंकि जब वे भिलाई आए थे तब लोगों ने उन्हें काफी करीब से मिलकर आटोग्राफ भी लिए थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close