भिलाई। रोका छेका अभियान के तहत मवेशियों को पकड़ने सोमवार निगम की टीम शहर में घूमती रही। 25 मवेशियों को पकड़कर गोठान भेजा। सोमवार को नेशनल हाइवे से मवेशियों को पकड़ा गया। नेहरू नगर चौक से लेकर डबरापारा तक कार्रवाई की गई। नईदुनिया ने मवेशियों की वजह से हो रही दिक्कतों को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया। बता दें कि भिलाई में फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है। जिसकी वजह से सड़क सकरी हो गई है। सड़कों पर मवेशियों के जमघट से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। खासकर रात में मवेशियों के सड़क पर बैठे होने से और भी ज्यादा परेशानियां बढ़ जाती है। काले रंग के मवेशी तो आसानी से नजर भी नहीं आते है। इन सब कारणों से निगम भिलाई ने आयुक्त लोकेश चंद्राकर व अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी के निर्देश पर मवेशियों को पकड़ने का अभियान शुरू किया गया। सोमवार को नेशनल हाइवे से 25 मवेशियों को पकड़ा गया। कुछ मवेशी पालको ने छुड़ाने की मांग की।

लगाई गई है प्रशिक्षित टीम

अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने बताया कि मवेशियों को पकड़ने के लिए प्रशिक्षित टीम लगाई गई है। टीम एक साथ झुंड में बैठे पांच मवेशियो को पकड़ सकती है। हालांकि मवेशियों को पकड़ना आसान नहीं है, इसके लिए तोड़फोड़ दस्ता की टीम का भी सहयोग लिया जा रहा है। निगम की टीम दो काऊ केचर एवं रस्सी व आवश्यक संसाधन के साथ फिल्ड में पहुंच रही है।

ट्रेफिक पुलिस ने निगम को लिखा था पत्र

बता दें कि सड़कों पर विचरण करने वाले मवेशियों की धर पकड़ के लिए ट्रेफिक पुलिस ने भिलाई निगम सहित जिले के अन्य निकायों को पत्र लिखा था। नईदुनिया ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद भिलाई निगम की टीम सक्रिय हुई, और सोमवार से मवेशियों को पकड़ने का अभियान शुरू किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close