भिलाई। सेल चेयरमैन दिल्ली से तीन दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार की सुबह पहुंची। वे रायपुर एयरपोर्ट से भिलाई आने की बजाए सीधे राजहरा रवाना हो गई और वहां निरीक्षण के अलावा बैठकें भी की।

इधर भिलाई निवास के बाहर गोंडवाना समाज के लोगों ने उनका पुतला फूंकने के अलावा विरोध में तख्ती लेकर भी दिनभर प्रदर्शन करता रहा।आदिवासी समाज बीएसपी के दिवंगत कर्मचारी कार्तिक राम के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रहा है।

सेल चेयरमैन सोमा मंडल ने पहले दिन राजहरा माइंस का दौरा किया। दूसरे दिन वे भिलाई इस्पात संयंत्र का दौरा करेंगी। भिलाई में टाउनशिप की बुनियादी सुविधाओं ,लंबित मुद्दों को लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है। वहीं इस बीच आदिवासी समाज ने भी आज कड़ी नाराजगी दिखाई।

समाज ने सेल चेयरमैन सोमा मंडल के दौरा विरोध किया। बीएसपी के दिवंगत कर्मी कार्तिक राम ठाकुर के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति मामले को लेकर सेल चेयरमैन के भिलाई निवास में आने की सूचना के आधार पर सुबह से ही गेट के बाहर डट गए थे। परन्तु सेल चेयरमैन रायपुर से ही सीधे राजहरा रवाना हो गई।

इस वजह से काफी देर तक भिलाई निवास के सामने नारेबाजी करने के बाद आदिवासी समाज सेल परिवार चौक पर पहुंच गया। यहां पर सेल चेयरमैन सोमा मंडल का पुतला दहन किया गया।

समाज का आरोप था कि बीएसपी-सेल प्रबंधन स्थानीय लोगों के अधिकारों का हनन कर रहा है। समाज ने कोरोना से मृत बीएसपी कर्मियों के आश्रितों को भी अनुकंपा नियुक्ति की मांग की।

विरोध प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष गोंडवाना गोंड महासभा चंद्रभान सिंह ठाकुर, अध्यक्ष महिला प्रभाग चंद्रकला तारम, उपाध्यक्ष अश्लेष मरावी सहित भुनेश्वरी उईके, आसन बाई ठाकुर, घनश्याम मंडावी, रामचंद्र ध्रुव, राजकुमार, राजा रावेन, जीवन भंडारी, दीपेश उइके, महेंद्र ठाकुर, ईश्वरी ध्रुव उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags