भिलाई। सेल (स्टील अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड) के 50 वीं वर्षगांठ पर कर्मचारियों को सौगात दी जानी है। इसे देखते हुए कर्मचारियों ने50 ग्राम सोने का सिक्का की बतौर उपहार की मांग की है।

मंगलवार को इंटक यूनियन के पदाधिकारियों ने भिलाई इस्पात संयंत्र के आइआर को ज्ञापन भी सौंपा।

बीएसपी के महाप्रबंधक औद्योगिक संबंध (आइआर) जेएन ठाकुर को सेल चेयरमैन के नाम से स्टील एंप्लाइज यूनियन इंटक के प्रतिनिधिमंडल ने आज ज्ञापन सौंपा। जिसमें सेल की 50 वीं वर्षगांठ मे समस्त कर्मचारियों एवं अधिकारियों को 50 ग्राम सोने का सिक्का की मांग की। इंटक ने कहा कि

सेल बिरादरी के अथक प्रयास एवं मेहनत से आज सेल 2021-22 में लगभग 16000 करोड़ ऋण अदायगी के पश्चात कर पश्चात 12015 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। इंटक के महासचिव एसके बघेल ने से चेयरमैन से मांग की है कि सेल के कर्मचारियों का एक जनवरी 2017 से लागू वेतन समझौता को जल्द पूर्ण किया जाए।

एक जनवरी 2017 से 31 मार्च 2020 तक वेतन समझौता का 39 महीने एरियर का भुगतान तुरंत दें। इसके अलावा सेल के कर्मचारियों को सम्मानजनक पद नाम जल्द हो, ठेका श्रमिकों का वेतन समझौता करें, मार्च 2003 से भर्ती कर्मचारियों की प्रशिक्षण अवधि को पदोन्नाति के लिए जल्द जोड़ा जाए।

यह भी रखी मांग

इंटक यूनियन ने मांग की है कि सेल बिरादरी के अथक प्रयास से आज सेल को अब तक का सबसे ज्यादा लाभ हुआ है सेल के उत्पादन एवं उत्पादकता और लाभार्जन में वृद्धि के लिए, और सेल के निरंतर विकास एवं कर्मचारियों के मनोबल बढ़ाने के लिए उपरोक्त मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

इंटक के प्रतिनिधिमंडल में एसके बघेल ,पूरण वर्मा, एचके खिचरिया, संजय साहू, सी पी वर्मा, जीआर सुमन, रेशम राठौर एसबी सिंह, खुर्शीद कुरेशी, डी शंकर, रिखी राम साहू, तरुण सैमुअल, गुलाब दास, ए एम सोनी उपस्थित थे।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close