भिलाई। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम और हर घर तिरंगा अभियान के तहत आज श्रीराम जन्मोत्सव की पदयात्रा रिसाली क्षेत्र में आयोजित की गई।

जिसमें तेज बारिश में बड़ी संख्या में शामिल लोगों ने देशप्रेम का जज्बा दिखाया। डीपीएस चौक रिसाली से प्रारंभ पदयात्रा में शामिल होकर लोगों ने एक स्वर में रिसालीवासियों को अपने घरों में तिरंगा ध्वज फहराने आह्वान किया।

तेज बारिश में भारत माता की जय और जय हिंद के नारों से रिसाली क्षेत्र गुंजायमान हो उठा, वहीं राष्ट्र के प्रति लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

इस अभियान में आज लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। इस दौरान प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय भी लोगों के साथ पदयात्रा में तिरंगा झंडा थामकर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह मुहिम तिरंगे के साथ हमारी नई युवा पीढ़ी के जुड़ाव को और गहरा करेगी।

समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने कहा कि देश इस साल आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस पावन अवसर पर आइए हम सभी मिलकर हर घर तिरंगा मुहिम को मजबूत करें। पदयात्रा में मुख्य रूप से समिति के प्रांतीय महामंत्री बुद्धन ठाकुर, जिलाध्यक्ष सेवकराम साहू, योगेंद्र पाण्डेय, रविन्द्र भगत, विष्णु पाठक, सुधांशु सिंह, रंग बहादुर सिंह, धर्मेंद्र भगत, मदन सेन, गोल्डी सोनी, रेहान अहमद, राहुल भोंसले, अभिषेक सिंह, रोहित तिवारी, यशवंत राजपूत सहित बड़ी संख्या में समिति के सदस्य एवं आमजन शामिल हुए।

पाटन में घर घर तिरंगा अभियान आज से

पाटन। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर घर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने भाजपा पाटन के चारो मण्डल का सयुंक्त बैठक हुई। अभियान की विधानसभा प्रभारी पूर्व मंत्री रमशीला साहू ने बताया कि नौ से 11 अगस्त तक गांव गांव में भजन गाते हुए प्रभात फेरी निकाली जाएगी।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने कहा कि देश की नई पीढ़ी को अमृत महोत्सव से जोड़ने यह आयोजन किया गया है। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि जब परिवार में झंडा फहराएं तो घर के छोटे सदस्य के हाथों से ही तिरंगा फहरांए। जिला अध्यक्ष जितेंद वर्मा ने सभी कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर सक्रिय होने कहा। पूर्व विधायक डा दयाराम साहू ने कहा कि भाजपा का उदय ही राट्रीय भावना को मजबूत करने हुआ है।

इस अवसर पर लालेश्वर साहू, खेमलाल साहू, कैलाश शर्मा, लोकमणी चन्द्राकर, पीएन दुबे, हर्षा चन्द्राकर, निशा सोनी, धनराज साहू, दिनेश साहू, योगेश निक्की भाले, हरिशंकर साहू, हर्ष भाले, राजा पाठक, कुणाल शर्मा, केवल देवांगन, सागर सोनी, फेरहा राम ढीमर, नेतराम निषाद, अभय ठाकुर, दामोदर चक्रधारी, राजेश चन्द्राकर, हरप्रसाद आडिल, राजेन्द्र वर्मा, जितेश्वरी साहू, रानी बंछोर, गोल्डी गोस्वामी, मोहन साहू, यमन मढ़रिया, सोनू साहू, कैलाश सोनकर, अजय वैष्णव, नन्हा वर्मा, अवधेश ठाकुर, राजू साहू, मिलन देवांगन, ज्योति साहू, दयानंद सोनकर, नारायण पटेल आदि थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close