भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खुर्सीपार रेलवे क्रासिंग से लेकर मुर्गा चौक सेक्टर-1 तक रोड पर प्रकाश व्यवस्था का अभाव है। वहीं रोड भी कई स्थानों पर जर्जर हो गई है। ऐसे में रात में इस रोड से गुजरने वाले बीएसपी कर्मचारियों के लिए हर पल हादसे की आशंका बनीं रहती है।

बीएसपी में ड्यूटी आने व ड्यूटी से लौटने वाले कर्मचारी व अफसर बीएसपी की सीमा क्षेत्र में भी सफर के दौरान सड़क पर सुरक्षित नहीं हैं। जर्जर रोड और रात में अंधेरा पसरा होने की वजह से खुर्सीपार से सेक्टर-1 रोड पर हादसे की आशंका हर पर मंडरा रही है। इस रोड में कई स्थानों पर गड्ढा भी है जो रात में नजर नहीं आता। इसी रोड पर खुर्सीपार क्रासिंग के पास ही बड़ा गड्ढा था। यहां पर दिन में ही बाइक एवं चारपहिया सवार असंतुलित हो जाते थे। इस समस्या को नई दुनिया द्वारा उठाए जाने के बाद बीएसपी प्रबंधन ने वहां मलबा डालकर पेंच वर्क कर दिया। कुछ दिन बाद से फिर से वहीं स्थिति बन गई है। मुर्गा चौक सेक्टर-1 में ओवरिब्रज के नीचे दोनों ओर एप्रोच रोड है। एक ओर हाल ही में डामरीकरण किया गया है। वहीं दूसरी ओर की रोड जर्जर है। इस पर भी बीएसपी का ध्यान नहीं है।

भारी वाहनों की आवाजाही

बीएसपी के बोरिया गेट से भारी वाहनों की आवाजाही होती है। यह वाहन खुर्सीपार रेलवे क्रासिंग से सेक्टर-1 होते हुए आते हैं। इसके कारण सेक्टर-1 चौक पर भारी वाहनों का दबाव रहता है। इससे आम लोगों के साथ ही बीएसपी कर्मियों को भी दि-त होती है। रात में परेशानी और भी ज्यादा हो जाती है। इस रोड पर प्रकाश व्यवस्था के लिए पोल और लाइट तो लगाया गया है परंतु यह चालू नहीं है। इसकी वजह से शाम होते ही यहां पर अंधेरा पसर जाता है। सामने आते वाहनों की तेज रोशनी में कुछ नजर ही नहीं आता।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local