दुर्ग। जिले की समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने विभिन्न विभागीय गतिविधियों की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने अवैध प्लाटिंग से संबंधित मामलों पर हुई कार्रवाई की जानकारी भी ली। मंत्री ने कहा कि अवैध प्लाटिंग के जो मामले प्रकाश में आए हैं उन पर प्रकरण बनाकर सख्त कार्रवाई करें ताकि ऐसे तत्वों को हतोत्साहित किया जा सके।

बैठक में कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने बताया कि अवैध प्लाटिंग को रोकने के लिए सख्त निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे खसरों को ब्लॉक किया गया है इसके साथ ही इन पर वैधानिक कार्रवाई भी की जा रही है।

मंत्री ने कहा कि भवन निर्माण के लिए बगैर अनुज्ञा निर्माण आरंभ कराने की मॉनिटरिंग भी करते रहें। मंत्री ने प्रधानमंत्री आवासों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए तथा आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से कार्रवाई करने से संबंधित निर्देश भी दिए। मंत्री ने बीज भंडारण की प्रगति को तेज करने भी निर्देश दिए। मंत्री ने शहर में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा भी की। साथ ही इस संबंध में अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी एसपी डॉ अभिषेक पल्लव से ली।

दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने रखी मांग

प्रभारी मंत्री के समक्ष दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने दुर्ग शहर में चल रहे निर्माण व विकास कार्यों को लेकर अपनी बात रखी है। विधायक ने कहा हैनेहरू नगर चौक से मिनीमाता चौक एवं अंजोरा तक मार्ग चौड़ीकरण एवं उन्नयन का कार्य धीमी गति से प्रगतिरत है। बरसात शुरू होने के बाद डामरीकरण एवं विद्युतीकरण का कार्य प्रभावित होगा। मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना,पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम का पुनर्निर्माण.ठगडा बांध पिकनिक स्पांट के काम में हो रही देरी से भी अवगत कराया है।

यशवंत घास लगाने का सुझाव

बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिन चरागाह में नेपियर घास की जगह यशवंत प्रजाति की घास का प्रयोग किया गया है वहां पर यह प्रयोग काफी सफल रहा है। छायादार स्थानों में ऐसा प्रयोग यहां भी किया जा सकता है। साथ ही मंत्री ने आजीविकामूलक गतिविधियों की समीक्षा भी की। बैठक में कलेक्टर ने उन निकायों के बारे में बताया जहां के वार्डों में पेयजल की दि-त आती है और अमृत मिशन का विस्तारीकरण जैसे उपाय किए जाने चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local