भिलाई। चरोदा स्थित ज्योति स्कूल में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। पालकों का आरोप था कि आश्वासन के बाद भी स्कूल प्रबंधन स्कूल फीस में रियायत नहीं दे रहा है। प्रबंधन के मनमाफिक फीस न देने वाले बच्चों को न ही रिजल्ट दिया जा रहा है और न ही टीसी।

स्कूल का चक्कर काटकर पालक परेशान हैं। हंगामा के बीच पुलिस प्रशासन की मध्यस्थता में बैठक के बाद फिलहाल मामला शांत हुआ। पालकों ने प्रबंधन पर बदसलूकी का आरोप भी लगाया है।

ज्योति स्कूल चरोदा में बच्चों से फीस को लेकर जारी विवाद थम नहीं रहा है। कोरोनाकाल में कमजोर आर्थिक स्थिति वाले पालकों ने अपने बच्चे की फीस माफी अथवा कटौती के लिए आवेदन लगाया था। इस दौरान प्रबंधन की ओर से लिखित में आश्वासन दिया गया था।

अब इन्ही बच्चों से पूरी फीस मांगी जा रही है। फीस न देने वाले बच्चों का रिजल्ट रोक दिया गया है, टीसी भी नहीं दी जा रही है। इसे लेकर पालक कई बार स्कूल का चक्कर लगा चुके। आज भी पालक समिति के लोग इस मुद्दे पर चर्चा के लिए स्कूल पहुंचे परन्तु प्रबंधन ने दो टूक कह दिया कि पूरी फीस देनी होगी।

वहीं पालकों से दुर्व्यवहार भी कर दिया गया। इससे पालक भड़क गए। हंगामा होने पर भिलाई-3 थाना प्रभारी विनय सिंह भी वहां पहुंचे।

मुकर रहा प्रबंधन

छत्तीसगढ़ पालक संघ भिलाई-चरोदा की अध्यक्ष संध्या उपाध्याय, निशा शर्मा,चंद्रिका यादव, सुरेश शुक्ला, अरूण, रानी जैन सहित अन्य ने थाना प्रभारी को पूरी जानकारी व पत्र दिखाते हुए बताया कि स्कूल प्रबंधन आश्वासन से मुकर रहा है।

यह भी बताया कि अप्रैल में आनलाइन क्लास में भी उनके बच्चों को नहीं जोड़ा गया। स्कूल प्रबंधन के साथ थाना प्रभारी ने चर्चा की। इसके बाद पालक संघ को स्पष्ट किया कि प्रबंधन ने फीस में रियायत पर विचार, रिजल्ट व टीसी जारी करने आदि की बात कही है।

थाना प्रभारी ने कहा कि इसके बावजूद यदि पालकों को कोई दिक्कत है तो वे जिला शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर सकते हैं।

--

स्कूल फीस को लेकर प्रबंधन व पालकों के बीच विवाद की स्थिति बन गई थी। दोनों पक्षों से चर्चा की गई है। पालक संघ को राय दी गई है कि विरोधाभाष की स्थिति में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यलय में संपर्क कर सकते हैं।

-विनय सिंह, थाना प्रभारी, भिलाई-3

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags