भिलाई। रूआबांधा में रहने वाले दो युवकों ने एक कुत्ते को बाइक से बांधकर बेरहमी से सड़क पर घसीटा। आरोपितों ने कुत्ते को तब तक घसीटा, तब तक उसकी मौत न हो गई।

आरोपितों ने इस क्रूरता का वीडियो भी बनवाया और उसे वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद जानवरों के हित में काम करने वाली संस्था पीपुल फोर एनीमल्स दुर्ग भिलाई यूनिट-2 के सचिव ने भिलाई नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुलिस ने बताया कि संस्था की सचिव जयंती गुप्ता ने भिलाई नगर थाना में इसकी शिकायत की है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि रविवार को संस्था की इंस्टाग्राम आइडी पर एक वीडियो शेयर हुआ। जिसमें बाइक क्रमांक सीजी-07 बीडब्ल्यू 0475 सवार दो युवक एक कुत्ते को बाइक से बांधकर उसे सड़क पर घसीट रहे थे।

इससे कुत्ते की कुछ देर बाद मौत हो गई। वीडियो में बाइक का नंबर स्पष्ट नजर आ रहा है। लेकिन, आरोपितों की पहचान नहीं हो सकी है। घटना की शिकायत पर भिलाई नगर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

-जानवरों के हित में काम करने वाली संस्था के सचिव ने भिलाई नगर थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी

छेड़छाड़ के दोषी को तीन साल सश्रम कारावास

नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में न्यायालय ने दोषी को तीन साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। घटना खुर्सीपार थाना क्षेत्र की है। घटना के मुताबिक पीड़िताआठ दिसंबर 2019 की रात 12.30 बजे अपने घर में छोटे भाई के साथ सो रही थी।

उसी समय उसके पड़ोस में रहने वाला आरोपित राजू नाग पीड़िता के बिस्तर में आकर उसके बगल में सो गया और उसके हाथ को पकड़ कर सहलाने लगा। इस दौरान पीड़िता जाग गई । पीड़िता के चिल्लाने पर उसका भाई उठा और आरोपित को मारने लगा। मामले में पुलिस ने आरोपित राजू नाग के खिलाफ धारा 456, 354 एवं धारा 8 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण सुनवाई के लिए न्यायालय में पेश किया।

विचारण उपरांत न्यायालय ने इस मामले में आरोपित राजू नाग को धारा 452, धारा 354 एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत तीन-तीन वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। सभी सजाएं साथ-साथ चलेगी। न्यायालय में सुनवाई के दौरान शासन की ओर से प्रकरण की पैरवी विशेष लोक अभियोजक राजेश कुमार साहू ने की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close