भिलाई। बीएसपी टाउनशिप में तय समय के बाद भी बाजार सज रहा है। सड़क किनारे ठेला पर फल व अन्य सामानों का बाजार लगाए जा रहे है। उनमें भीड़ भी ऐसी लग रही है कि संक्रमण के पूरे आसार है।

बावजूद न लगाने वाले सुधर रहे हैं और नही खरीदार जागरूकता दिखा रह हैं। बीएसपी का नगर सेवाएं विभाग, पुलिस और निगम का अमला भी कभी कभार ही कार्रवाई कर खानापूर्ति कर रहा है।

लाकडाउन में राहत मिलते ही बीएसपी टाउनशिप में ठेला व खोमचे वालों की भीड़ फिर बढ़ गई है। जिला प्रशासन का स्पष्ट निर्देश है कि शाम पांच बजे तक सारी दुकानें बंद कर दी जाएं। परन्तु इसका पालन नहीं हो रहा है।

टाउनशिप में बीएसपी के बोरिया गेट से लेकर मैत्रीबाग चौक तक सड़क के दोनों किनारे ठेला पर फल व अन्य सामानों का बाजार प्रतिदिन सज रहा है।

परन्तु इसमें प्रशासन के कोविड-19 के नियमों का पालन नजर नहीं आ रहा है। सड़क पर शाम पांच बजे के बाद भी ठेला वाले नजर आ रहे हैं। एक ओर से खदेड़ने पर कुछ दूर जाने के बाद फिर से वहीं डट जा रहे हैं। यह हर दिन की बात हो गई है।

शुक्रवार को बोरिया गेट के पास तय समय के बाद भी खड़े कुछ ठेला संचालकों को पुलिस ने खदेड़ा। बताते हैं कि इस दौरान वहां भी अच्छी खासी भीड़ खरीदारी के लिए जुटी हुई थी।

-45 दिनों की मेहनत पर फिर जाएगा पानी

स्टील सिटी चेंबर भिलाई ने कलेक्टर को पत्र भेजकर तय समय के बाद भी दुकान खोलने वालों एवं कोविड-19 नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। चेंबर के अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन ने कहा कि जब तक थोक सब्जी बाजार दुर्ग भिलाई को नियंत्रित नहीं किया जाएगा संक्रमण से बचाव के सभी रास्ते विफल हो जाएंगे।

लगभग 45 दिनों की मेहनत खराब हो जाएगी। इसलिए निर्णय लेने के पूर्व इस विषय पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि सिविक सेंटर एवं आकाशगंगा जैसे अनेक बाजार जहां पर फुटपाथ पर ठेले अत्यधिक संख्या पर लगाए जाते हैं इन्हें भी व्यवस्थित करने की जरूरत है।

उन्होंने मांग की है कि समय सीमा का निर्धारण इन क्षेत्रों के लिए संध्या 6ः00 बजे तक ही रखा जाना चाहिए एवं साप्ताहिक बाजार को भी लगभग एक माह तक बंद किया जाना चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local