भिलाई। रविवार को विधायक देवेंद्र यादव ने खुर्सीपार में आजादी की गौरव यात्रा निकाली। इस गौरव यात्रा में छोटो बच्चे महात्मा गांधी, भारत माता, सुभाष चंद्र बोस आदि महापुरुषों का रूप धरकर यात्रा में शामिल हुए।

जो बेहद आकर्षक था। जगह-जगह पर लोगों ने पुष्प वर्षा करके महापुरुषों और भारत माता का गेटअप किए इन बच्चों का भव्य स्वागत किए। तिरंगा की भी जगह-जगह पूजा की गई।

यात्रा की शुरुआत शनि मंदिर श्रमिक नगर छावनी से शुरू की गई। इस पूरे क्षेत्र का भ्रमण करते हुए यात्रा वार्ड 40 पहुंची। यहां के हर गली मोहल्ले का भ्रमण करते हुए वार्ड 41 पहुंची। शंकर नगर, चंद्रशेखर आजाद नगर, सोनिया गांधी नगर, गौतम नगर, बापू नगर, शास्त्री नगर, दुर्गा मंदिर वार्ड, न्यू खुर्सीपार, शहीद वीर नारायण सिंह नगर पहुंचे।

जहां यात्रा का समापन किया गया। विधायक देवेंद्र यादव की गौरव यात्रा में रविवार को हजारों की संख्या में लोगों शामिल हुए। बच्चे, युवा संग महिलाएं और पुरुष शामिल रहे। रविवार को दिन भर बारिश होती रही। देवेंद्र यादव सहित सभी लोगों दिन भर बारिश में भीगते रहे, लेकिन काफिला कम नहीं हुआ।

---

आजादी के लिए कांग्रेस के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता

भिलाई। वैशाली नगर विधानसभा में तिरंगा पदयात्रा प्रभारी बदरुद्दीन कुरैशी,जिला कांग्रेस कमेटी भिलाई के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर के नेतृत्व में 14 अगस्त को सुबह 10 बजे से वार्ड 33 साहू भवन में कर्मा माता की पूजा अर्चना कर आजादी की गौरव यात्रा की शुरुआत की गई।

पदयात्रा नौ अगस्त को वैशाली नगर विधानसभा में वार्ड एक से आरंभ होकर आज पांचवे दिन वार्ड 37 दुर्गा पारा,सांस्कृतिक भवन में 75 किलोमीटर की पदयात्रा संपन्ना हुई। कांगेसियों ने कहा कि आजादी के लिए कांग्रेस के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

आजादी की गौरव यात्राद्य वार्ड 33 साहू भवन में कर्मा माता की पूजा अर्चना कर राष्ट्रीय विद्यालय होकर वार्ड 34 में शहीद मांझी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया वार्ड 35 में आशा दीप कालोनी में शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

वार्ड 36 लिंक रोड होते हुए सर्कुलर मार्केट के व्यपारियों ने यात्रा का स्वागत किया। इंदिरा जी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर नमन कर यात्रा वार्ड 37 दुर्गा पारा,सांस्कृतिक भवन में पहुंची जहां कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ वक्ताओं ने अपने विचार रखते हुए सभा को संबोधित किया।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close