भिलाई। Chhattisgarh News: शासकीय महाविद्यालय वैशाली नगर विधानसभा में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें एम्स के विशेषज्ञ डाक्टरों से परामर्श लेने के लिए भिलाई एवं उसके आस-पास के क्षेत्र से लोग भारी काफी संख्या में पहुंचे। ढाई हजार से ज्यादा लोगों ने शिविर का लाभ उठाया। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य डा. सरोज पाण्डेय ने कहा कि चिकित्सा शिविर का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य लाभ दिलाना है।

चिकित्सा शिविर में अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय,एम्स के सीइओ एवं डायरेक्टर डा. नितिन एम नागरकर,सेक्टर-9 हास्पिटल के रिटायर डायरेक्टर डा.एसके इस्सर, छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध नेत्ररोग विशेषज्ञ डा. आनंद सक्सेना, भाजपा नेता एवं वरिष्ठ समाजसेवी राकेश पांडेय,डा. सावंत डायरेक्टर स्पर्श हास्पिटल भिलाई, डा. रतन तिवारी नाक, कान, गला विशेषज्ञ, डा. अर्पण जैन गेस्ट्रोइंट्रोलाजी,न्यूरो सर्जन डा. आदर्श त्रिवेदी, बीएस कलेर अध्यक्ष सिख समाज भिलाई मंच पर उपस्थित थे।

राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय के द्वारा दीप प्रज्वलन कर आज के शिविर का शुभारंभ किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो लगातार प्रयासरत हैं कि देश का हर व्यक्ति स्वस्थ रहे, निरोग रहे। प्रधानमंत्री के सपने को सार्थक करने के उद्देश्य से विशाल चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। चिकित्सा शिविर का उद्देश्य समाज का हर व्यक्ति बेहतरीन और अच्छे चिकित्सकों की सेवाएं ले सके।

मैं भगवान से विनती करती हूं कि कभी किसी को भी डाक्टरों की जरूरत एवं चिकित्सा शिविरों में आने की नौबत ना पड़े और आप सभी स्वस्थ रहें निरोग रहें। शिविर के आयोजक प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य राकेश पाण्डेय ने कहा कि वैशाली नगर क्षेत्र की जनता की स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरतों को देखते हुए पहली बार ऐसा हुआ है कि एम्स के विशेषज्ञ डाक्टरों के द्वारा इस विशाल शिविर में अपनी सेवाएं दी गई। इसके अलावा स्वयंसेवी संगठन एवं विभिन्ना सामाजिक संगठनों के द्वारा भी बढ़ चढ़कर सहयोग किया गया।

राकेश पांडेय के द्वारा यह भी घोषणा की कि कुछ समय में इस क्षेत्र की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरत को ध्यान में रखते हुए सर्वसुविधायुक्त एम्बुलेंस हास्पिटल के माध्यम से वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में हर महीने चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close