भिलाई। नगर निगम के जोन समिति की बैठक में जमकर बवाल हुआ। दरअसल पार्षदों ने आरोप लगाया कि उनके वार्ड में जितने सफाई कर्मचारी दर्शाए जाते हैं, उतने भेजे नहीं जाते। वहीं सफाई सुपरवाइजर द्वारा पार्षदों की बात नहीं सुनी जाती। इस बात पर जोन आयुक्त ने सुपरवाइजरों को फटकार लगाते हुए अंतिम चेतावनी दे डाली। कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दास्त नहीं की जाएगी।

बता दें कि 19 मई को जोन-3 मदर टेरेसा नगर जोन समिति की बैठक थी। बैठक में जोन अध्यक्ष जालंधर सिंह, जोन समिति के सदस्य मन्नाान खान, इंजीनियर सलमान, लक्ष्‌मी दिवाकर, शैलजा साहू, शकुंतला साहू, सुरेश वर्मा, विनोद चेलक, जोन आयुक्त ऐशा लहरे तथा जोन के अधिकारी मौजूद थे। तभी पार्षदों के सामने सफाई का मामला आया। पक्ष विपक्ष के पार्षद बिफर पड़े।

--

आखिरकार इतने सफाई कर्मी जाते कहां है ?

पार्षदों ने एक स्वर में कहा कि भिलाई निगम का स्वास्थ्य विभाग बीमार है। विभाग द्वारा हर वार्ड में 20 से 22 कर्मचारी सफाई कार्य के लिए भेजना बताया जाता है, पर हकीकत यह है कि जोन-3 के किसी भी वार्ड में 12 से 15 कर्मचारियों से ज्यादा नहीं भेजा जाता।

स्वास्थ्य विभाग इसकी मानिटरिंग नहीं करता। पार्षदों ने इस दौरान सफाई सुपरवाइजरों की भी जमकर शिकायत की। पार्षदों ने कहा कि जोन -3 में दो सफाई सुपर वाइजर मनीष तथा सुरेंद्र है। वहीं बैठक के बाद यह चर्चा होती रही कि आखिर सफाई कर्मचारी जाते कहां है। कहा गया इसमें पूरे निगम क्षेत्र में सैकड़ों सफाई कर्मचारियों की फर्जी उपस्थिति दिखाकर उनके नाम से वेतन कोई और निकाल रहा है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होने पर सबकुछ साफ हो जाएगा। पार्षदों के तेवर को देखते हुए जोन आयुक्त ऐशा लहरे ने दोनों सुपरवाइजरों को तत्काल मौके पर बुलाकर फटकार लगाई।

बाक्स

पार्षदों की मांग, बारिश के पहले हो नालियों की सफाई

पार्षदों ने कहा कि उनका वार्ड सघन बस्ती वाला वार्ड है। बारिश में पानी निकासी नहीं हो पाने के कारण घरों में पानी भर जाता है। इसलिए बारिश से पहले छोटी बड़ी नालियों की सफाई हो, ताकि बारिश के दिनों में किसी तरह की दिक्कत न आए।

बयान

पार्षदों ने बैठक में शिकायत की थी। दोनों सुपरवाइजरों को समझाइश दी गई है। सभी वार्ड में पर्याप्त कर्चचारी भेजने के लिए कहा गया है।

ऐशा लहरे, जोन आयुक्त , मदर टेरेसा नगर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close