भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर निवासी एक 16 वर्षीय किशोरी ने अपने ब्वायफ्रेंड के साथ मिलकर एक युवती से लूटपाट की। दोनों आरोपितों ने उसे नेहरू नगर के अग्रसेन चौक के पास रोका और पता पूछने के बहाने उससे मोबाइल लूटकर रायपुर की तरफ भागने लगे। युवती ने तुरंत एक युवक से लिफ्ट ली और उसकी सहायता से आरोपितों का पीछा किया।

साक्षरता चौक तक आने के बाद आरोपित चालक का नियंत्रण बिगड़ा और वे दोनों बाइक समेत गिर गए। जिसके बाद युवती ने अन्य लोगों की मदद से दोनों को पकड़ा और पुलिस के हवाले किया। सुपेला पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ लूट की धारा के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-7 महाराणा प्रताप चौक रेलवे कालोनी निवासी माया तिवारी से सोमवार की दोपहर में लूटपाट हुई। युवती नेहरू नगर के एक मिठाई की दुकान में काम करती है। वह सोमवार की दोपहर दुकान से अपने घर पैदल जा रही थी। इसी दौरान अग्रसेन चौक के पास बाइक सवार एक युवक और लड़की ने उसे पता पूछने के बहाने से रोका। इसके बाद दोनों ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया और उसे धमकाकर उसका मोबाइल लूट लिया। मोबाइल लूटने के बाद वे लोग नेशनल हाइवे की तरफ भागे।

माया तिवारी ने भी वहां से गुजर रहे बाइक सवार एक युवक को सहायता के लिए रोका और उसके साथ बैठकर आरोपितों का पीछा किया। दोनों आरोपित तेजी से रायपुर की तरफ भागे। लेकिन, साक्षरता चौक के पास वे दोनों बाइक समेत गिर गए। बाइक से गिरने के कारण आरोपित युवक के पैर में चोट भी लगी। इसके बाद माया तिवारी ने वहां से गुजर रहे लोगों की सहायता से आरोपितों को पकड़ा और पुलिस को जानकारी दी।

सुपेला पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपित युवक ने अपना नाम जीवन साहू (20) निवासी संत रविदास नगर नगर सरोना रायपुर बताया। वहीं उसके साथ पकड़ी आरोपित किशोरी भी रायपुर की ही रहने वाली है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि दोनों आरोपितों ने रायपुर में भी कई लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से लूट का मोबाइल और घटना में प्रयुक्त बाइक क्रमांक सीजी-04 एनपी 3598 को जब्त किया है। आरोपितों के खिलाफ लूट की धारा के तहत कार्रवाई की गई है। बदमाश जीवन साहू को न्यायालय पेश कर उन्हें जेल भेजा गया है। वहीं आरोपित किशोरी को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close