दुर्ग। नईदुनिया द्वारा कोरोना में दिवंगत हुए लोग की शांति और कोरोना से वर्तमान में जूझ रहे लोगों की जल्द स्वास्थ्य होने कामना करते हुए सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा है।

इसके लिए शुक्रवार को खिलाड़ियों, शिक्षाविदों, युवा नेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने लोगों से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए अपील करते हुए वीडियो संदेश जारी किया। वहीं दुर्ग जिला प्रशासन ने तमाम विभागाध्यक्षों से भी इसमें शामिल होने की निर्देशित किया है।

इसके तहत विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी इसमें शिरकत करेंगे।

1.दुर्ग निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने 14 जून को सुबह 11 बजे नईदुनिया द्वारा आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में आम जनता को शामिल होकर दो मिनट मौन धारण कर कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्घांजलि देने की अपील करता हूं। इस कार्यक्रम में मैं खुद भी हिस्सा लूंगा।

2. जिला पंचायत दुर्ग के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सधिादानंद आलोक ने भी आम जनता से नईदुनिया द्वारा 14 जून को सुबह 11 बजे आयोजित प्रार्थना सभा मे शामिल होने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि वे 14 जून को जिले से बाहर रहेंगे लेकिन कोरोना से दिवंगत हुए लोगों और इससे पीड़ितों की स्वास्थ्य लाभ की कामना को लेकर वे भी मौन धारण करेंगे।

3.दुर्ग निगम महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि कोरोना से कई लोगों की जान चली गई है। बड़ी संख्या में लोग अभी भी पीड़ित हैं। दिवंगतों को श्रद्घांजलि देने और पीड़ितों के स्वास्थ्य लाभ की कामना को लेकर नईदुनिया द्वारा 14 जून को सुबह 11 बजे आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में आप सब लोग शामिल हों। वे भी प्रार्थना में शामिल होंगे।

4. जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेंद्र यादव ने 14 जून को सुबह 11 बजे नईदुनिया द्वारा आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा में आम लोगों को अपनी सहभागिता सुनिश्चित कराने की अपील की है न उन्होंने कहा कि जो जहां है वहीं इस सभा में शामिल हो सकते हैं न जिपं अध्यक्ष ने कहा कि वे भी प्रार्थना सभा में शामिल होंगीं।

5.भारतीय वालीबाल टीम के पूर्व खिलाड़ी और भिलाई इस्पात संयंत्र में क्रीड़ा विभाग के डीजीएम सहीराम जाखड़ ने कहा कि नईदुनिया की सराहनीय पहल है। सर्वधर्म प्रार्थना में हिस्सा लेने लोगों से अपील करता हूं। खिलाड़ियों, अपने मित्रों और रिस्तेदारों को भी इसमें शामिल होने कहूंगां।

6.पंडित सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय के दुर्ग क्षेत्रीय समन्वयक और शिक्षाविद् डा.डीएन.शर्मा ने विद्यार्थियों, प्राध्यपकों और उच्च शिक्षा जगत से जुड़े लोगों से नईदुनिया के सर्वधर्म कार्यक्रम में जुड़ने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हमें एक सूत्र में पिरोते है।

7.दुर्ग संभाग में उधा शिक्षा विभाग के अपर संचाकल और शासकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डा.सुशील चंद्र तिवारी ने नईदुनिया के सर्वधर्म प्रार्थना में जुड़ने के लिए विद्यार्थियों से आग्रह किया। कहा कि मैं भी इस अनुकरणीय कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा। अपने परिचितों को भी जुड़ने कहूंगा।

8.छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के सचिव अमित जैन ने नईदुनिया के सर्वधर्म प्रार्थना में लोगों से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में मैं सपरिवार शामिल होऊंगा। अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से भी जुड़ने की अपील करूंगा। अपने इर्द-गिर्द सभी लोगों को भी प्रार्थना में जुड़ने की अपील किया।

-प्रशासन ने विभागों को जुड़ने कहा

दुर्ग जिला प्रशासन भी नईदुनिया के सर्वधर्म प्रार्थना में शिरकत करने सारे विभागों से कहा है। प्रशासन ने विभागों से कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी कोरोना में दिवंगतों के लिए और कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को जल्द ठीक होकर घर लौटने के लिए प्रार्थना में भाग ले।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags