भिलाई। राह चलते लोगों से मोबाइल व जेवर लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर 11 घटनाओं का पर्दाफाश किया है।

आरोपितों ने टाउनशिप के भट्ठी, भिलाई नगर, नेवई, सुपेला, वैशाली नगर और खुर्सीपार थाना क्षेत्र में घटनाओं को अंजाम दिया था। आरोपित चोरी के बाइक से घूमकर वारदात करते थे। आरोपितों के पास से 11 नग मोबाइल, सोने का कान का टाप्स और चोरी की बाइक बरामद की गई है।

पुलिस ने बताया कि सेक्टर-6 के पास एक बाइक में सवार तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। उनके पास ढेर सारे मोबाइल थे। जिन्हें बेचने के लिए वे ग्राहक की तलाश कर रहे थे। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपितों में रजत सिंह कुशवाहा (21), धीरज कुमार सरोज उर्फ विक्की (19) और कुलदीप कौशिक (18) शामिल हैं।

तीनों आरोपित खुर्सीपार के रहने वाले हैं। आरोपितों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उन्होंने टाउनशिप, नेवई, सुपेला, वैशाली नगर और भिलाई-3 क्षेत्र में पैदल घूम रहे लोगों से लूटपाट की थी।

आरोपितों के पास से बरामद किए गए सामान की कीमत करीब साढ़े चार लाख रुपये आकी गई है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ लूट और चोरी की धाराओं के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा है।

---

महिला सरपंच को गाली देने पर आपत्ति करने पर युवक की पिटाई

पाटन। महिला सरपंच को सरेराह गाली देने पर आपत्ति करने पर आरोपितों ने गांव के एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रायपुुर रेफर कर दिया गया है।

मामला पाटन ब्लाक के ग्राम कीवनज का है।

शिकायतकर्ता दुर्गेश यादव उर्फ गोलू (23) ड्रायवर का काम करता। 30 जून की रात करीब साढ़े आठ बजे गांव का गौकरण यादव अटल चौक पंचायत भवन के पास आरोपित देवेंद्र साहू के साथ बात कर रहा था। बातचीत के दौरान ही आरोपित देवेंद्र साहू ने पुरानी बात को लेकर गांव की सरपंच दुलारी बाई यादव को गाली देने लगा।

गौकरण यादव ने देवेंद्र साहू को गाली देने से मना किया तो आरोपित देवेंद्र साहू ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। वहां उपस्थित दुर्गेश एवं अमन यादव ने बीच बचाव किया और गौकरण को शासकीय अस्पताल उतई पहुंचाया। घटना की शिकायत पर उतई पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

---

कोटवार ने चार साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास

भिलाई। उतई थाना क्षेत्र के एक गांव के कोटवार ने एक चार साल की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची गांव में खेल रही थी। इसी दौरान आरोपित ने उससे गंदी हरकत की। घटना की जानकारी मिलने के बाद उतई पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपित का नाम लोकेश सोनवानी है।

आरोपित गांव का कोटवार है। चार दिन पहले बच्ची गांव में खेल रही थी। इसी दौरान आरोपित ने उससे दुष्कर्म का प्रयास किया। शाम को बच्ची ने अपनी मां को घटना के बारे में जानकारी दी।

शुरू में किसी को भी घटना के बारे में समझ नहीं आया। बाद में बच्ची की मां ने बच्ची से पूछा तो उसने आरोपित की हरकत के बारे में बताया। इसके बाद ये मामला थाना तक पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close